Weather Today: खुशखबरी! उत्तर भारत में आज गर्मी से राहत, इन शहरों में बरसेंगे बादल

Weather Today: यूपी-बिहार समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम बदलने से गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग की मानें तो आज दिल्ली, लखनऊ, पटना समेत उत्तर भारत के तमाम इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। 

 
Weather Today: खुशखबरी! उत्तर भारत में आज गर्मी से राहत, इन शहरों में बरसेंगे बादल

Weather Today: यूपी-बिहार समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम बदलने से गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग की मानें तो आज दिल्ली, लखनऊ, पटना समेत उत्तर भारत के तमाम इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। 


भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप के बीच उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 24 मई से 26 मई के बीच उत्तर भारत के राज्यों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

 एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम में ये बदलाव देखने को मिलेगा। वहीं, पूर्वी और उत्तर पूर्वी भारत के राज्यों में बारिश की गतिविधियां बढ़ गई हैं। 

Weather Update: 20 मई तक इन राज्यों में भारी बारिश के आसार


Delhi Weather Update


मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी नई दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।

वहीं, नई दिल्ली में गरज के साथ बारिश की गतिविधियां भी देखने को मिल सकती हैं। मौसम विभाग की मानें तो 27 मई तक नई दिल्ली के इलाकों में बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी। वहीं, तापमान में भी कमी दर्ज की जाएगी।

weather in varanasi: वाराणसी में तेज हवा ने रोका गंगा में नौका विहार, दो दिन बाद बारिश का अलर्ट


उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री दर्ज किया जाएगा। वहीं, लखनऊ में आज गरज के साथ एक या दो बार बारिश देखने को मिलेगी।

मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में 28 मई तक बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी। गाजियाबाद की बात करें तो यहां भी आज बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। वहीं, आज यहां न्यूनतम तापमान 24 और अधिकतम तापमान 39 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, गाजियाबाद में तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

Varanasi News: काशी वासियों के लिए खुशखबरी! अब मिलेगा जाम से निजात, शहर में बनेंगे कुल 13 बस स्टैंड

बिहार, पंजाब और हरियाणा में भी होगी बारिश



मौसम विभाग की मानें तो बिहार में भी मौसम में बदलाव देखा जाएगा। बिहार में आज से अगले तीन दिन तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

 IMD की मानें तो पंजाब और हरियाणा में भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। मौसम में इस बदलाव के चलते तापमान में गिरवाट दर्ज की जाएगी।

UP Weather Update: भीषण गर्मी! यूपी में येलो अलर्ट, लू चलने की संभावना


अन्य राज्यों के मौसम का हाल

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश देखने को मिल सकती है। गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

 इसी के साथ, तमिलनाडु, कर्नाटक, तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, उत्तरी बिहार और उत्तर बिहार, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है.