UP Weather Update: भीषण गर्मी! यूपी में येलो अलर्ट, लू चलने की संभावना

UP Weather Update: उत्तर भारत में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी तेज धूप के साथ ही गर्मी का प्रकोप जारी है। हालांकि राज्य के कुछ इलाकों में शनिवार को हल्के बादल छाए रहेंगे। हालांकि शनिवार को भी राज्य में गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है।

 
UP Weather Update: भीषण गर्मी! यूपी में येलो अलर्ट, लू चलने की संभावना
Weather Today Update: नहीं मिलेगी लू से राहत!

UP Weather Update: उत्तर भारत में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी तेज धूप के साथ ही गर्मी का प्रकोप जारी है। हालांकि राज्य के कुछ इलाकों में शनिवार को हल्के बादल छाए रहेंगे। हालांकि शनिवार को भी राज्य में गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है। Read more:- Weather Update: 20 मई तक इन राज्यों में भारी बारिश के आसार

भारतीय मौसम विभाग (IMD) की मानें तो आने वाले दिनों में राज्य के अलग-अलग हिस्सों में लू चलने की संभावना है। विभाग ने राज्य के 17 जिलों में लू को लेकर येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। 

आईएमडी की मानें तो यूपी में इस सप्ताह भीषण गर्मी पड़ेगी। हालांकि पश्चिम यूपी के कुछ इलाकों में हल्के बादल छाए रहने की संभावना है। जबकि राज्य के अन्य इलाकों में भीषण गर्मी पड़ेगी। 

आईएमडी (IMD) ने लू को देखते हुए राज्य के बांदा, चित्रकुट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललीतपुर और आसपास के लिए इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है। 

2000 note news: फिर नोटबंदी! 2 हजार का नोट वापस लेगा RBI, इस तारीख तक बैंक में जमा करा सकेंगे आप

मौसम का हाल


विभाग की मानें तो कुछ जिलों में लू चलने के अलावा धूल भरी आंधी चलने की संभावना जताई गई है। बीते दिनों की तरह राजधानी लखनऊ में शनिवार को मौसम बिल्कुल साफ रहने की संभावना है। 

वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री तक रहने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा दिल्ली से लगे नोएडा के तापमान में बढ़ोतरी होगी।

यहां न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक जाने की संभावना है। गाजियाबाद में भी नोएडा जैसा मौसम रहने की आशंका जताई गई है।

2000 note: नोटबंदी का सितम जारी! एक बार फिर बंद हुआ 2000 का नोट

वहीं प्रयागराज, आगरा, मेरठ, कानपुर, वाराणसी और गोरखपुर में शनिवार को मौसम साफ रहेगा। इसके आसपास के इलाकों में तेज धूप के साथ भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है।

आने वाले कुछ दिनों तक यहां गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है। जबकि यहां धूल भरी आंधी भी चल सकती है।