weather in varanasi: वाराणसी में तेज हवा ने रोका गंगा में नौका विहार, दो दिन बाद बारिश का अलर्ट

weather in varanasi: वाराणसी में मौसम बदलने वाला है। मौसम विज्ञान विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि अगले 4-5 दिन तक वाराणसी में बारिश हो सकती है।

 
weather in varanasi: वाराणसी में तेज हवा ने रोका गंगा में नौका विहार, दो दिन बाद बारिश का अलर्ट

weather in varanasi: वाराणसी में मौसम बदलने वाला है। मौसम विज्ञान विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि अगले 4-5 दिन तक वाराणसी में बारिश हो सकती है। Read More:- Ganga Dussehra 2023: हनुमान जी की बरसेगी कृपा, एक ही दिन पड़ रहा गंगा दशहरा और बड़ा मंगल

वाराणसी में आज और कल बादल छाने और उसके बाद गरज-चमक के साथ बरसात हो सकती है। बहरहाल, आज सुबह से ही वाराणसी में 30 किमी प्रति घंटे की स्पीड से तेज हवा चल रही है। हवा के दबाव की वजह से वाराणसी पुलिस ने गंगा में बोट राइडिंग पर रोक लगा दी है।

Weather Alert: 3 दिन होंगे आफत भरे, इन राज्यों में आधी के साथ भारी बारिश का Alert

सहायक पुलिस आयुक्त दशाश्वमेध का कहना है कि तेज लहरों और हवा की वजह से यह रोका गया है। जैसे ही मौसम ठीक होगा, फिर से नौका संचालन को अनुमति दी जाएगी।

आज वाराणसी में सुबह से ही तेज धूप खिली हुई है। इस वजह से सुबह का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Varanasi News: काशी वासियों के लिए खुशखबरी! अब मिलेगा जाम से निजात, शहर में बनेंगे कुल 13 बस स्टैंड

वहीं, इन दिनों दोपहर में पारा 43 डिग्री को पार कर जा रहा है। वहीं रात का पारा 29-30 डिग्री तक दर्ज किया जा रहा है। वाराणसी का अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री अधिक है।

मौसम विज्ञान विभाग की माने तो काशीवासियों को कल से सुहाना मौसम देखने को मिल सकता है। बारिश की फुहारें पड़ सकती हैं। चिलचिलाती धूप से थोड़ी राहत मिलेगी। पारा 3-4 डिग्री तक नीचे आ सकता है।

UP Weather Update: भीषण गर्मी! यूपी में येलो अलर्ट, लू चलने की संभावना