Weather Alert: 3 दिन होंगे आफत भरे, इन राज्यों में आधी के साथ भारी बारिश का Alert

Weather update: देशभर के ज्यादातर इलाकों में तापमान बढ़ने से अब चिलचिलाती गर्मी का दौर शुरू हो गया है, जिससे लोगों का पसीना निकल रहा है।

 
Weather Alert: 3 दिन होंगे आफत भरे, इन राज्यों में आधी के साथ भारी बारिश का Alert
Weather Alert: 3 days will be full of trouble, Alert of heavy rains with half of these states

Weather update: देशभर के ज्यादातर इलाकों में तापमान बढ़ने से अब चिलचिलाती गर्मी का दौर शुरू हो गया है, जिससे लोगों का पसीना निकल रहा है।

हालात इतने बदतर हैं कि लोग घर से भी छाता और गमछा ओढ़कर घरों से बाहर निकलना सही समझ रहे हैं। उत्तर भारत के तमाम हिस्सों में बीते दिनों बारिश होने से तापमान काफी नीचे गया था, लेकिन अब फिर पहले वाली स्थिति होती दिख रही है।


दूसरी ओर चक्रवाती तूफानी मोचा भी कई राज्यों में अपना रौद्र रूप दिखा सकता है, जिससे स्थिति बिगड़ सकती है। दक्षिण भारत के कई प्रदेशों में देर रात आंधी के साथ बारिश होने से जगह-जगह पानी भरने के साथ तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के तमाम इलाकों में गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

आईएमडी के मुताबिक, पूर्वोत्तर राज्यों में एक बार फिर मौसम का मिजाज बिगड़ने की संभावना जताई है, जहां तेज बारिश देखने को मिलेगी। इसमें नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 13 मई को गरज के साथ भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।

अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय में 14 मई में तेज बारिश की संभावना जताई गई है। देश के अन्य इलाकों में मौसम में कोई तगगड़ा परिवर्तन बदलाव देखने को मिल सकता है। यहां 50-60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती है।

आईएमडी के अनुसार कई राज्यों पर चक्रवाती मोचा का संकट मंडरा रहा है। इन दोनों राज्यों में 13 और 14 मई को तेज बारिश देखने को मिली है।

दक्षिणी असम में 14 मई को तेज बारिश देखने को मिलेगी। आगामी तीन दिन में दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक रह सकता है।

इसके साथ ही 13 मई को दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी चलने और बारिश की चेतावनी जारी है। इसके साथ ही 13 मई तक लैंडफाल करने की चेतावनी जारी कर दी है।

चक्रवात के नरम पड़ने और भारतीय तट को छोड़ने के कारण देश के तटीय राज्यों में बारिश की उम्मीद जातई है। साथ ही पश्चिम बंगाल और ओडिशा के ज्यादातर इलाकों आगामी दो-तीन दिन लू चलने की संभावना जताई गई है।

Web Series Banned: दर्शकों के लिए बुरी खबर! अब इस राज्य में Ban होने जा रही वेब सीरीज