Sex in Periods: पीरियड्स के समय पार्टनर से संबंध बनाना सही या गलत?

Sex in Periods: सेक्स को लेकर लोगों के मन में बहुत से सवाल (Questions Regarding Sex) होते हैं। कई बार उन्हें यह समझ नहीं आता है कि पीरियड्स में सेक्स (Sex In Periods) करना चाहिए या नहीं? या पीरियड्स में सेक्स से नुकसान मेल या फीमेल किसे ज्यादा नुकसान होता है।
 
Sex in Periods: पीरियड्स के समय पार्टनर से संबंध बनाना सही या गलत?

Sex in Periods: सेक्स को लेकर लोगों के मन में बहुत से सवाल (Questions Regarding Sex) होते हैं। कई बार उन्हें यह समझ नहीं आता है कि पीरियड्स में सेक्स (Sex In Periods) करना चाहिए या नहीं? या पीरियड्स में सेक्स से नुकसान मेल या फीमेल किसे ज्यादा नुकसान होता है। Read More:- पार्टनर के साथ दिन में इतनी बार बनाना चाहिए संबंध

 

 

कुछ लोगों को लगता है कि पीरियड में सेक्स से केवल महिलाओं को ही इंफेक्शन (Infection Risk In Period) का खतरा होता है, मेल इससे प्रभावित नहीं होते। 

बहुत सी महिलाओं को भी ये बात पता नहीं होगी कि अगर वह पीरियड्स में सेक्स करें तो उनके चरम सुख पाने की संभावना ज्यादा होगी और उन्हें क्रैम्स भी कम होंगे।

तो चलिए आपको आज पीरियड में सेक्स करने के फायदे से लेकर इसके नुकसान और सेफ सेक्स से जुड़ी सारी जानकारी दें। इससे आपको सेक्स को लेकर कोई गलत या अधूरी जानकारी नहीं रहेगी।

Physical Relationship: शारीरिक संबंध बनाने से क्यों डरती हैं महिलाएं?

पीरियड्स में सेक्स से खतरा है या नहीं


सबसे पहले यह जान लें कि पीरियड में शारीरिक संबंध बनाना चाहिए या नहीं और इससे इंफेक्शन का खतरा होता है या नहीं। पीरियड्स में सेक्स संबंध बनाया जा सकता है लेकिन अगर सेफ सेक्स न किया जाए तो इंफेक्शन का खतरा भी होता है।

 सेफ सेक्स से महिला या पुरुष दोनों ही सेक्स का आनंद उठा सकते हैं और ये नुकसानदायक नहीं होगा। 

Chanakya Niti: लड़कियां इस काम को करने में करती है आनंद महसूस, करती है ऐसी हरकतें...

महिलाएं होती है ज्यादा संतुष्ट


पीरियड्स में सेक्स करना महिलाओं को ज्यादा सुखद लगता है। पीरियड्स में शारीरिक संबंध बनाने से शरीर से ऑक्सिटॉक्सिन निकलता है और ये हॉर्मोन प्रसव के दौरान भी निकलता है।

इस हार्मोन के निकलने से पीरियड्स के दौरान होने वाले पेन कम होते हैं। वहीं कई रिसर्च रिपोर्ट भी बताती है कि इससे महिलाओं को अतिरिक्त ऑर्गेज़्म, यौन सुख ज्यादा मिलता है।

पीरियड्स में सेक्स करने से उन्हें क्रैम्स कम होता है और वे रिलेक्स महसूस करती हैं।

Amrapali को बिना कपड़ो के देख Nirahua ने किया जन्नत का अहसास, वीडियो देख लोगों के छूटे पसीने!


क्या पीरियड्स में सेक्स से पुरुषों को इंफेक्शन का डर है?


पीरियड्स के दौरान अगर सावधानी न बरती जाए तो महिलाओं को ही नहीं, पुरूषों को भी सामान्य रूप से इंफेक्शन का खतरा होता है।

पीरियड के दौरान शारीरिक संबंध बनाने से महिला और पुरुष दोनों को एसटीआई होने का डर रहता है, लेकिन तभी जब वह बिना किसी प्रोटेक्शन के सेक्स करते हैं। 


पीरियड के दौरान महिलाओं की सर्विक्स ज्यादा ओपन होती है और वजाइना का पीएच बैलेंस भी बैलेंस नहीं होता है इससे उनको बैक्टीरियल और वायरल इंफेक्शन का ज्यादा होता है और उनके इस इस इंफेक्शन से पुरूषों को भी खतरा रहता है।

वीर्य निकलने के बाद कमजोरी क्यों महसूस होती है?

पीरियड्स में सेफ सेक्स का तरीका जानें


पीरियड्स में फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए हमेशा कांडोम का यूज करें। इसके अलावा डेंटल डैंम्स यूज करें और महिलाएं भी फीमेल कांडोम यूज करें।

 प्रोटेक्शन लेकर सेक्स को पीरियड्स में एंजॉय किया जा सकता है। 

Web Series: इस वेब सीरीज में मर्यादा की सारी हदें पार, देखने वालों के छूट गए पसीने

सेक्स के बाद दिखे ये लक्षण 

  • प्राइवेट पार्ट में दुर्गंध
  • लगातार खुजली
  • पेनफुल फिजिकल रिलेशन
  • चकत्ते (Rashes)
  • गांठ, घाव या अल्सर
  • यूरिन के दौरान दर्द
  • असामान्य ब्लीडिंग

Sasti sharab: शराब के शौकीन ध्यान दें! शराब हुई सस्ती, आधे भाव में मिलेगी बोतल, अब पिओ जी भर के

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।