Sasti sharab: शराब के शौकीन ध्यान दें! शराब हुई सस्ती, आधे भाव में मिलेगी बोतल, अब पिओ जी भर के

sharab news: शराब शौकीनों के लिए बड़ी खबर देशभर में 1 मई से शराब की कीमतों में भारी गिरावट
 
Sasti sharab: शराब के शौकीन ध्यान दें! शराब हुई सस्ती, आधे भाव में मिलेगी बोतल, अब पिओ जी भर के
शराब के शौकीन लोगो के लिए खुशखबरी, शराब हुई सस्ती आधे भाव में मिलेगी बोतल, अब पिओ जी भर के

sharab news: शराब शौकीनों के लिए बड़ी खबर देशभर में 1 मई से शराब की कीमतों में भारी गिरावट देश भर में शराब की कीमतों की बात की जाए तो शराब की इन वैरायटी में गिरावट दर्ज की गई है।

आइए जान लेते हैं विस्तार से बता दें कि नई आबकारी नीति के तहत इस साल कई ब्रांड की शराब की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। इन ब्रांड की कीमतों मे 80 रुपये से लेकर 350 रुपये तक की कमी आई है।

बीयर के दाम में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है।पिछले साल किंगफिशर कैन स्ट्रांग बीयर की कीमत 130 रुपये जो अब 125 में मिलेगी। इसी तरह माइल्ड बीयर के दामों में भी कमी की गई है। मध्यप्रदेश में सरकार ने आहाते भी बंद कर दिए है कितने हो सकते हैं भाव।

अब नहीं बिकेगी बियर-शराब, नई शराब नीति का नोटिफिकेशन हुआ जारी, इन तारीखों को बंद रहेंगी शराब की दुकानें

देश भर में नए दाम जारी


आपको बता दे की सरकार ने 1 तारीख से नए दाम जारी हुए हैं। आबकारी आयुक्त ने बताया कि शराब के विभिन्न दामों में गिरावट हुई है। अब यह दाम उत्तर प्रदेश के लगभग बराबर आ गए हैं।

एमआरपी से ज्यादा दाम पर शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वित्तीय वर्ष के पहले ही दिन सभी ठेकेदारों को इस मूल्य सूची का वितरित करा दिया गया आइए जान लेते है।

शराब के नशे को पल भर में कर देंगे छू-मंतर, वेडिंग सीजन में नहीं होगी दिक्कत, जाने क्या है तरीका...

ब्रांड पहले   भाव      अब भाव

मैक डॉवेल-    630       500

रॉयल स्टैग-    830       750

ब्लैंडर्स प्राइड-  1080    940

100पाइपर्स-  1740     1380

ब्लैक डॉग –  1740     1380

ऊपर सूची में इन ब्रांडों के भाव में जो कमी दर्ज की गई है आप देख सकते हैं ब्रांड 8PM की बोतल में कमी आयी हैं जो बोतल पहले 560 में आती थी वो अब 500 रु में बाजार में मिलेगी।

₹830 की मिलने वाली रॉयल स्टैग अब ₹730 की मिल सकेगी और ₹1020 की मिलने वाली ब्लेंडर प्राइड अब ₹920 की मिलेगी। बात करे बीयर की तो इसके रेट में कुछ खास बदलाव नहीं किया गया स्ट्रॉन्ग बीयर 140 रुपए प्रति नग है।

इन बातों को ध्यान में रखकर लिया गया फैसला


सरकार ने ये फैसला इसलिए लिया की लोग शराब के दामों में कमी की घोषणा के बाद इसका विरोध कर रहें है, लेकिन आबकारी विभाग का तर्क है कि इस कदम से प्रदेश में शराब तस्करी पर काफी हद तक लगाम लगेगी।

साथ ही बॉर्डर एरिया में प्रदेश के ठेकों का राजस्व भी बढ़ेगा। इसी क्रम में वित्तीय वर्ष के पहले दिन आबकारी विभाग ने विभिन्न ब्रांड की शराब की एमआरपी और एमएसपी की घोषणा कर दी गई थी।