Kiss Benefits: किस करने से कम हो सकता है मोटापा

Kiss Benefits: पार्टनर को किस करने से कैलरीज बर्न होती है। यह बात सुनते ही कोई भी शख्स एक लंबी सी स्माइल के साथ कह पड़ेगा बंद करो ये सब बकवास करना। तो जनाब यह फालतू की बातें नहीं बल्कि रिसर्च में सामने आई है।
 

Kiss Benefits: पार्टनर को किस करने से कैलरीज बर्न होती है। यह बात सुनते ही कोई भी शख्स एक लंबी सी स्माइल के साथ कह पड़ेगा बंद करो ये सब बकवास करना। तो जनाब यह फालतू की बातें नहीं बल्कि रिसर्च में सामने आई है। Read more:- पैर में गांठ के हो सकते हैं कई कारण, जानें ऐसी गांठ और दर्द को ठीक करने के घरेलू उपाय

रिसर्च के मुताबिक किस आपके रिलेशनशिप को ही नहीं बल्कि आपके सेहत के लिए भी फायदेमंद है। रिसर्च के मुताबिक किस करने के दौरान बॉडी में एड्रीनलीन नाम का एक हार्मोन बनता है जो दिल के लिए बहुत फायदेमंद होता है।


 इसके अलावा आप अपने पार्टनर को अगर रोज किस करते हैं तो आपका ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहता है। आप खुश रहते हैं। 

रिसर्च में साफ तौर पर कहा गया है कि किस करने से बॉडी में ऑक्सीटोसिन, सेरोटोनिन और डोपामाइन जैसे हार्मोन्स का लेवल बढ़ता है, जिससे आपको काम करने में मन लगता है और अच्छी फीलिंग्स आती है।

Bra Full Form: क्या आप जानते हैं ब्रा की फुल फाॅर्म? इसकी भी होती है एक्सपायरी डेट

एक मिनट किस करने से फायदे

अगर आप अपने पार्टनर को 1 मिनट तक किस करते हैं तो 26 कैलोरी तक बर्न कर सकते हैं। अगर आप लंबे वक्त तक किस करते हैं तो खाने के बाद आपने जो मीठा खाया था, उससे आपके शरीर को मिली कैलरी जरूर दूर हो सकती है।

कैलरी बर्न करने के अलावा भी किसिंग आपकी सेहत के लिए कई तरह से फायदेमंद है।

Sex in Periods: पीरियड्स के समय पार्टनर से संबंध बनाना सही या गलत?

किस करने से इम्युनिटी स्ट्रॉन्ग होती है

किस करने से महिलाओं की इम्यूनिटी, साइटोमेगालो वायरस के अपोजिट स्ट्रॉन्ग होती है। लेकिन गर्भवती महिलाओं के लिए ये वायरस खतरनाक है, जिससे भ्रूण में शारीरिक दिक्कतें हो सकती हैं।

इतना ही नहीं, किस करने के दौरान हम बग्स और वायरस ट्रांसफर करते हैं, जो बदले में हमारे शरीर की इम्यूनिटी मजबूत बनाते हैं।

पार्टनर के साथ दिन में इतनी बार बनाना चाहिए संबंध


हेल्दी हार्ट के लिए जरूरी है किस

किस करने से हमारे शरीर में मौजूद कॉलेस्ट्रॉल को कम कर सकते हैं। साथ ही ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रख सकते हैं। अगर आपका ब्लड प्रेशर कंट्रोल रहेगा तो आपका हार्ट भी हेल्दी रहेगा। 

महिलाएं ज्यादातर किस उम्र में बना लेती हैं यौन संबंध?

रिलैक्स करने में मदद

जब आप किसी को किस करते हैं तो आपके शरीर से गुड हॉर्मोन्स रिलीज होते हैं जो आपको खुश रखने में हेल्प करते हैं। ऑक्सिटोसीन, डोपामाइन और इन्डॉर्फिन जैसे कुछ हॉर्मोन्स हैं जो किस करने के दौरान रिलीज होते हैं। और हमें रिलैक्स और स्ट्रेस फ्री रखते हैं।

Chanakya Niti: औरतों को बहुत पसंद आता है मर्दों का ये अंग, अपनी सहेली से करती है बातें...

फेशियल मसल के लिए अच्छा

एक पैशनेट किस करने से आपको पूरे फेस की मसाज हो जाती है, जिससे शरीर के ये मसल्स टाइट और टोन्ड होती हैं। किस करने के दौरान चेहरे का ब्लड सर्क्युलेशन बढ़ जाता है जिससे आपके चेहरे की रंगत और निखर जाती है और जवान दिखने लगते हैं। 

शादीशुदा महिलाओं को इसलिए पसंद आते हैं कुंवारे लड़के

स्टार्ट लाइट 

जैसे ही आप अपने पार्टनर के नजदीक पहुंचें अपने होंठों के जरिए उसके लिप्स पर हल्का सा टच करें। इससे आपके पार्टनर की लिप्स की नर्वस एक्टिवेट हो जाएंगी। और आपके पार्टनर का ब्रेन और सेंसेस दोनों उत्तेजित हो जाएंगे। 

वीर्य निकलने के बाद कमजोरी क्यों महसूस होती है?

मूव ग्रेजुअली 

पहले किस को लेकर ज्यादा एक्साइटेड न हो और अपने पार्टनर को इस तरह से किस बिल्कुल न करे जैसे वो आपको कल मिले ही ना. रिलैक्स करें, गहरी और लंबी सांस लें और पार्टनर के प्रेजेंस को फील करें। 

Interview Questions: ऐसी कौन सी चीज है जो लड़की की शादी के बाद बड़ी हो जाती है, जवाब देने में छूटे पसीने...

माउथ फ्रेशनर का इस्तेमाल 

किसिंग जैसे इंटिमेट मोमेंट में स्मेल का इम्पोर्टेड रोल होता है। जिससे आपके शरीर में मौजूद फेरोमोन्स जो रोमांटिक इमोशन्स को उत्तेजित करने में हेल्प करते हैं और आकर्षण में भी अहम रोल निभाते हैं। इसके लिए आपको माउथफ्रेशनर या फिर मिंट जैसी कोई चीज खाना चाहिए जिससे आपकी सांसे ताजा रहे।