मुंबई के काल्बादेवी इलाके में एक दीवार ढह जाने की वजह से 2 लोगों की मौत हो गई है वहीं इस हादसे में एक गंभीर रूप से घायल हुआ है. हादसे के बाद मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया गया. दीवार ढहने के वक्त कई लोगों के अंदर फंसे होने की खबरें सामने आ रही थीं. जिसके बाद आनन-फानन में स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और दमकल को सूचना दी. इसके बाद रेस्क्यू शुरू किया गया.

अधिकारियों के मुताबिक एक कंपाउंड दीवार बगल के घर पर गिरी है जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है. सोमवार को दोपहर करीब ढाई बजे यह दुर्घटना हुई है. चरनी रोड इलाके में चीरा बाजार में बनी गांधी बिल्डिंग पर हुआ है. अधिकारियों ने बताया कि यहां पर एक कंपाउंड दीवार खड़ी थी जो कि करीब 5 से 7 फीट ऊंची और करीब 30 फीट लंबी थी. भारी बारिश की वजह से कमजोर हुई यह दीवार गिर गई. इसी वजह से यह हादसा हुआ है.

मुंबई फायर ब्रिगेड ने सूचना मिलने के बाद तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. पूरे इलाके से बाकी लोगों को सुरक्षा के नजरिए से बाहर निकाला गया और मलबे में लोगों के दबे होने की संभावना को देखते हुए उपकरणों से जांच की गई और सावधानी पूर्वक मलबा हटाया गया. सी वार्ड के जीनियर इंजीनियर ने बताया कि दीवार के पास काम कर रहे मजदूर इस दीवार की चपेट में आए हैं.

मौके पर रेस्क्यू के दौरान 2 शवों को मलबे से बाहर निकाला गया. वहीं एक घायल हालत में शख्स मिला है जिसे हॉस्पिटल के लिए भेजा गया है. रेस्क्यू के दौरान मौके पर एंबुलेंस भी भेजी गई थी. जीटी हॉस्पिटल के आरएमओ डॉ. वैभव ने बताया कि तीन लोगों को हॉस्पिटल में दीवार गिरने की वजह से घायल हालत में लाया गया था. जिनमें विनय कुमार, रामचंद्र साहनी को मृत घोषित किया गया है. इनके अलावा सनी कनोजिया की हालात गंभीर है उन्हें भर्ती किया गया. हालांकि अब सनी की हालत स्थिर बनी हुई है.