UP Weather Update: यूपी के कई जिलों में आज बारिश का अलर्ट, धूल भरी आंधी चलने के आसार

UP Weather: वेस्ट यूपी में रविवार को मौसम बिगड़ सकता है। वहां के 29 जिलों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक, वहां बारिश, धूल भरी आंधी चल सकती है।

 
UP Weather Update: यूपी के कई जिलों में आज बारिश का अलर्ट, धूल भरी आंधी चलने के आसार
UP Weather Update: Rain alert in many districts of UP today, chances of dust storm

UP Weatherवेस्ट यूपी में रविवार को मौसम बिगड़ सकता है। वहां के 29 जिलों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक, वहां बारिश, धूल भरी आंधी चल सकती है।

हालांकि, पूर्वांचल और सेंट्रल यूपी के शहरों में मौसम सामान्य रहने की उम्मीद है। कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और अयोध्या में भी सुबह हल्की धूप है। इसके चलते इन शहरों में दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है।

UP Weather: 30 जिलों में बारिश की चेतावनी, 10 मई तक गरज चमक-आंधी का अलर्ट

इन जिलों में बारिश का अलर्ट


मेरठ, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, एटा, हाथरस, कासगंज, इटावा, औरैया और फर्रुखाबाद।

UP Wetaher Alert: यूपी में चक्रवाती तूफान के चलते होगी भयंकर बार‍िश, IMD का अलर्ट

अगले 24 घंटे का मौसम


मौसम विज्ञानी ने बताया कि अगले 5 दिनों में वेस्ट यूपी में हल्के से मध्यम बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। इसके कारण 7 और 8 मई के बीच धूल भरी आंधी, गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है।

UP Wetaher Alert: यूपी में चक्रवाती तूफान के चलते होगी भयंकर बार‍िश, IMD का अलर्ट

अब बीते 24 घंटे का मौसम


यूपी में बीते 24 घंटे के मौसम की बात करें, तो मौसम विज्ञानियों के बारिश न होने के अलर्ट के बाद भी नोएडा, आजमगढ़, कुशीनगर और गाजियाबाद में 0.5 से 1 मिमी. तक हल्की बारिश हुई। गाजियाबाद में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई।

यूपी के ज्यादातर हिस्सों में बीते 2 दिनों से बारिश न के बराबर है। इसके चलते मई में गर्मी का पारा चढ़ने लगा है।

बीते 24 घंटे में झांसी का तापमान यूपी में सबसे ज्यादा 40.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं बांदा का अधिकतम तापमान सबसे कम 32.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।