IMD Rainfall Alert: दिल्ली-NCR और UP में अगले 5 दिनों तक आंधी-बारिश का अलर्ट

Weather Update: मई में भी कूल कूल! दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज
 
 IMD Rainfall Alert: दिल्ली-NCR और UP में अगले 5 दिनों तक आंधी-बारिश का अलर्ट
Weather Update: अगले 5 दिनों तक गर्मी से छुट्टी! 

Weather Update: मई महीने की शुरुआत सुहावने मौसम के साथ हुई है। हालांकि पिछले 1 हफ्ते से बारिश की वजह से मौसम शुष्क ही बना हुआ है।

मौसम विभाग के मुताबिक आज (1 मई) राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई राज्यों में बारिश हो सकती है। 1 मई से लेकर 4 मई तक बारिश के चलते मौसम कई राज्यों में मौसम सुहावना बना रहेगा।

1 मई को राजधानी में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। साथ ही 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलने का आसार है। हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में ओला गिरने की संभावना है।

IMD के मुताबिक सोमवार को हरियाणा के गोहाना और यूपी के कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, राजौंद, असंध, सफीदों, देवबंद, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, हस्तिनापुर, चांदपुर, मेरठ, किठौर, अमरोहा, मुरादाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़, गुलौटी, सियाना, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, के आसपास के इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 3 मई तक तमिलनाडु और कर्नाटक के कई हिस्सों में तेज बारिश की उम्मीद है। इसके अलावा केरल में भी अगले 4 दिनों तक तेज बारिश होने की संभावना है। राजस्थान के जयपुर भरतपुर,अजमेर, बीकानेर व जोधपुर के कुछ इलाको में बारिश के साथ (40-50 Kmph) हवाएं चलने का आसार है। 

वहीं जयपुर में कहीं-कहीं ओला गिरने की संभावना है। उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ओला गिरने के आसार है।

शिमला में भी आने वाले कुछ दिनों तक बर्फबारी का दौर जारी रहेगा। उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है। जानकारी के मुताबिक 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है।

मौसम विज्ञान विभाग भोपाल केन्द्र के मुताबिक जबलपुर, मंडला, डिंडोरी, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर में आज बारिश की संभावना है। इसके ​अलावा विभाग ने कई इलाकों में बारिश के चलते 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है। मौसम विभाग ने बिहार, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु,ओडिशा में भी बारिश की संभावना जताई है।