YouTube ने किया बड़ा बदलाव, अब स्मार्ट टीवी पर वीडियो देखने का मजा होगा किरकिरा

YouTube ने कहा है कि टीवी पर अब 30 सेकेंड का विज्ञापन दिखाएगा। दरअसल फिलहाल 15-15 सेकेंड को दो विज्ञापन दिखाए जाते हैं, लेकिन अब 30 सेकेंड का एक विज्ञापन दिखाया जाएगा जिसे स्किप नहीं किया जा सकेगा।

 
YouTube ने किया बड़ा बदलाव, अब स्मार्ट टीवी पर वीडियो देखने का मजा होगा किरकिरा

सस्ते इंटरनेट और बेहतर कनेक्टिविटी के कारण डीटीएच का इस्तेमाल बहुत कम हो गया है। अब लोग इंटरनेट की ही सहारे हैं। हर किसी के घर में आपको आज स्मार्ट टीवी मिल जाएगा। Read More:- Weather Update: 20 मई तक इन राज्यों में भारी बारिश के आसार

तमाम ओटीटी प्लेटफॉर्म होने के बावजूद टीवी पर सबसे ज्यादा YouTube देखा जा रहा है। YouTube पर आने वाले विज्ञापन तो काफी चर्चित हैं। 

Anjali Arora MMS Viral: Anjali Arora ने लगाई हुस्न की आग, वीडियो देख लोगों के छूटे पसीने

अब YouTube ने कहा है कि टीवी पर अब 30 सेकेंड का विज्ञापन दिखाएगा। दरअसल फिलहाल 15-15 सेकेंड को दो विज्ञापन दिखाए जाते हैं, लेकिन अब 30 सेकेंड का एक विज्ञापन दिखाया जाएगा जिसे स्किप नहीं किया जा सकेगा।

इसकी शुरुआत अमेरिकी यूजर्स के साथ सबसे पहले होगी। YouTube ने कहा है कि YouTube TV के यूजर्स की संख्या केवल अमेरिका में 150 मिलियन के पार पहुंच गई है।

पार्टनर के साथ दिन में इतनी बार बनाना चाहिए संबंध


 
YouTube ने यह घोषणा अपने Brandcast 2023 इवेंट में की है। YouTube ने कहा है कि कनेक्टेड टीवी (CTV) पर 30 सेकेंड के विज्ञापन दिखाए जाएंगे जिन्हें हटाया नहीं जा सकेगा, यानी विज्ञापन वीडियो खत्म होने के बाद ही आप वीडियो देख पाएंगे। यूट्यूब ने कहा है कि इसका फायदा विज्ञापनदाताओं को होगा।


YouTube ने यह भी कहा है कि अब वीडियो पॉज होने पर विज्ञापन दिखाए जाएंगे, हालांकि इस तरह के विज्ञापन के साथ “Dismiss” का बटन भी नजर आएगा।

YouTube ने हाल ही में कहा है कि यदि कोई एड ब्लॉकर का इस्तेमाल करता है तो उसे वीडियो नहीं देखने दिया जाएगा।

बता दें कि YouTube प्रीमियम के मासिक प्लान की कीमत 129 रुपये और एक साल वाले प्लान की कीमत 1,290 रुपये है।

Amrapali को बिना कपड़ो के देख Nirahua ने किया जन्नत का अहसास, वीडियो देख लोगों के छूटे पसीने!