बड़े ही काम का है Jio का यह प्लान! 30 दिन की वैधता के साथ मिलता है भरपूर डाटा

 

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के पास कई सारे प्लान हैं जिनके बारे में उसके ग्राहकों को भी पूरी जानकारी है। एक साल पहले तक टेलीकॉम कंपनियों के पास 30-31 दिनों की वैधता वाले प्री-पेड प्लान मौजूद नहीं थे, लेकिन दूरसंचार विभाग के आदेश के बाद अब तमाम कंपनियों के पास मासिक वैधता यानी 30-31 दिनों वाले प्लान हैं। Read More:- YouTube से बस पैसा ही पैसा, Shorts Video बनाये पैसा ही कमाए

इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि इसके साथ डेली डाटा लिमिट नहीं मिलता है यानी आप हर रोज बिंदास होकर इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

चलिए Reliance Jio के इस खास प्लान के बारे में जानते हैं...

4G मोबाइल के दाम हुए धड़ाम, Flipkart, Amazon, Reliance ने 6 हज़ार में बेचना शुरू किया Phone


जियो का 296 रुपये वाला प्लान


Jio के पास 296 रुपये का एक प्री-पेड प्लान है जिसके साथ 30 दिनों की वैधता मिलती है। इस प्लान में रोज की डाटा लिमिट नहीं है कि एक दिन में इस्तेमाल करने के लिए इतना ही डाटा मिलेगा।

जियो के इस प्लान कुल 25 जीबी डाटा मिलता है। आप चाहें तो एक दिन में ही पूरे डाटा को खत्म कर सकते हैं या फिर महीनेभर इस्तेमाल कर सकते हैं।

कम कीमतों में मिल रहा AC! मिनटों में रूम होगा ठंडा-ठंडा कूल-कुल

यदि आप रोज 1 जीबी डाटा वाला प्लान नहीं चाहते हैं तो जियो का 296 रुपये वाला प्लान आपके लिए बेस्ट है।जियो के इस प्लान में JioCinema, JioTV, JioCloud और JioSecurity का भी एक्सेस मिलता है।

इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है। इस प्लान के साथ हर रोज 100 SMS भी मिलते हैं।

यह भी पढ़े:-

BSNL का सबसे तगड़ा प्लान, एक बार Recharge कराकर सालभर तक हो जाएं टेंशन फ्री, सुविधा भी जबरदस्त

वैसे तो देशभर में कई टेलीकॉम कंपनियां हैं, जो इन दिनों यूजर्स के दिल पर राज करती दिख रही हैं। बात चाहें रिलायंस जियो की हो या फिर एयरटेल और वीआई की, जो इन दिनों लोगों के दिल पर राज करती दिख रही हैं।

अगर आप भी मोबाइल के यूजर्स हैं तो फिर डेटा और कॉलिंग के लिए रिचार्ज कराने की जरूरत तो पड़ती ही होगी।

आपको हम अब एक ऐसे प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे एक बार कराने पर 365 दिन तक बिल्कुल फ्री हो जाएंगे, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा।

यह प्लान किसी और कंपनी का नहीं बल्कि बीएसएनएल का है। बीएसएनएल के बारे में तो आप जानते ही हैं कि देश की बड़ी व सरकारी टेलीकॉम कंपनी में गिनी जाती है, जिसे यूजर्स एक दम खुश रहते हैं।

आप बीएसएनएल के एक साल वाले प्लान का फायदा उठा सकते हैं, जो इन दिनों लोगों की धड़कनों पर राज कर रहा है।

इस प्लान का प्राइस के प्राइस की बात करें तो 1499 रुपये कीमत तक की गई है, जिसमें यूजर्स को ढेर सारी सुविधाएं देने का काम किया जा रहा है।

कंपनी का यह प्लान बना यूजर्स की पसंद

देश की धाकड़ कंपनियों में गिने जाने वाला बीएसएनएल का प्रीपेड प्लान जिसकी कीमत 1499 रुपये तय की गई है, जिसका यूजर्स भरपूर फायदा उठा सकते हैं।

इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी की बात करें तो 365 दिन रखी गई है, जिसका आप आराम से फायदा उठा सकते हैं।

इस प्रीपेड प्लान में हर नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग ऑफर दिया जाता है। प्लान में प्रतिदिनि 2 GB डेटा भी दिया जा रहा है। इसमें 2 जीबी डेटा के दिन में खत्म होने के बाद यूजर्स 40Kbps स्पीड से अनलिमिटेड डेटा का यूज कर सकते हैं।

इसके बाद 100 एसएमएस फ्री में भेजने का काम कर सकते हैं। इस प्लान का रोजाना का खर्च का हिसाब लगाए तो करीब 5 रुपये आएगा।

इसके अलावा जियो कंपनी के पास 1,299 रुपे में 336 दिन जबकि एयरटेल के पास 365 दिन की वैलिडिटी वाला 1,498 रुपये वाला प्लान मौजूद है। यह प्लान हर किसी का दिल जीतता दिख रहा है।

प्लान में यूजर्स को कई बेनिफिट और वैलिडिटी तक दी जा रही है। यह ऑफर 60 दिन के लिए है।

Prime Video: आप 365 दिन तक फ्री चलाएं Prime, नहीं आएगा कोई बिल! पैसा वसूल है Airtel का यह प्लान