कम कीमतों में मिल रहा AC! मिनटों में रूम होगा ठंडा-ठंडा कूल-कुल

 
कम कीमतों में मिल रहा AC! मिनटों में रूम होगा ठंडा-ठंडा कूल-कुल
बाजारों में इनकी इस समय भारी डिमांड देखने को मिल रही

The Room Will be Cool in a Few Minutes: ऑनलाइन मार्केट की बात करें तो अमेजन पर One94Store Portable AC 2,199 रुपये में मिल रहा है।इसके अलावा SK RAYAN Portable Air Conditioner 2,649 रुपये में उपलब्ध है। इसके अलावा इस प्राइस कैटेगरी में कुछ अन्य ब्रांड्स की बात करें तो Cupex Portable AC 2,499 रुपये और Auslese Portable AC 2,280 रुपये में मिल जाता है। इसके अलावा भी कई और ऑप्शन बाजार में मिल जाते हैं।


अप्रैल का महीना खत्म होने वाला है और गर्मी ने अपने कड़े तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। चिलचिलाती धूप और घर के भीतर उमस का प्रकोप ऐसा है कि पंखे-कूलर भी काम नहीं कर रहे। अब एयर कंडीशनर पर भारी भरकम खर्च हर कोई नहीं कर पाता तो परेशान न हों इस गर्मी से बचाने के लिए बाजार में कई ऐसे AC मौजूद है।

जो 5,000 रुपये से भी कम 2 या 3 हजार में घर आ सकते हैं और आपको राहत दे सकते हैं। हम बात कर रहे हैं। बाजार धड़ल्ले से बिक रहे पोर्टेबल एयर कंडीशनरों (Portable AC) की जो कम दाम में एसी की तरह रूम को ठंडा रखेगा।

ऑनलाइन-ऑफलाइन उपलब्ध हैं ये प्रोडक्ट्स सस्ते पोर्टेबल एसी (Portable AC) की बात करें तो बाजारों में इनकी इस समय भारी डिमांड देखने को मिल रही है। इसके अलावा आप इन छोटू एसी को ऑनलाइन भी आसानी से खरीद सकते हैं।

अमेजन से लेकर फ्लिपकार्ट समेत कई ई-मार्केट प्लेस पर ये खरीदे जा सकते हैं. 5,000 रुपये से कम कीमत होने के बावजूद आपको इनकी खरीद पर ईएमआई सुविधा भी मिल जाती है. यानी हर तरीके से ये आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

पोर्टेबल एसी क्या होते हैं?

Portable AC का आकार कूलर की तरह ही होता है। इसे आप एक कमरे से दूसरे कमरे में आसानी से शिफ्ट कर सकते हैं। 

इसके साथ ही यह सिंगल यूनिट में आता है। इसके साथ ही आप कमरे के आकार के अनुसार इसका चुनाव कर सकते हैं क्योंकि यह विभिन्न आकारों में बाजार में उपलब्ध है।

इसके अलावा अगर आप बिजली बिल को लेकर परेशान हैं तो आप पोर्टेबल एसी का इस्तेमाल कर इसे कम कर सकते हैं। यह काफी किफायती और कहीं भी एडजस्ट हो जाने वाले होते हैं।

बाजार में कई कंपनियों के पोर्टेबल एसी उपलब्ध हैं। अगर आपका बजट ज्यादा है तो आप और अपने हिसाब से साइज और क्वालिटी के अनुरूप खरीदारी कर सकते हैं।

 लेकिन अगर आपका बजट 5,000 रुपये से कम है तो भी आपके हिसाब के कई मॉडल आसानी से मिल जाते हैं।

अगर ऑनलाइन मार्केट की बात करें तो अमेजन पर One94Store Portable AC 2,199 रुपये में मिल रहा है।

इसके अलावा SK RAYAN Portable Air Conditioner 2,649 रुपये में उपलब्ध है। इसके अलावा इस प्राइस कैटेगरी में कुछ अन्य ब्रांड्स की बात करें तो Cupex Portable AC 2,499 रुपये और Auslese Portable AC 2,280 रुपये में मिल जाता है। इसके अलावा भी कई और ऑप्शन बाजार में मिल जाते हैं।