बिहार के अररिया जिले में एक युवक की बेरहमी से पिटाई और उसके प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने वाले वीडियो का पुलिस ने संज्ञान लिया है. युवक के साथ अमानवीय कृत्य करने वाले दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने पांच आरोपियों की भी पहचान की है. इनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. इस कांड ने राज्य में सियासी पारा चढ़ा दिया था. वायरल वीडियो को पोस्ट करते हुए विपक्ष ने बिहार सरकार को महागुंडाराज और तालिनाबान से बदतर बताया था.

पुलिस ने वीडियो की सत्यता की पुष्टि की. जांच में यह वीडियो जिले के नगर थाना क्षेत्र के इस्लामनगर का पाया गया. जिस युवक के साथ बर्बरता की गई उस पर चोरी का आरोप लगा था. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, घटना के मुख्य आरोपी सिफत और रवि शाह को गिरफ्तार कर लिया गया है. वीडियो में कुछ और लोग भी नजर आ रहे हैं. इनमें पुलिस ने घटना में शामिल पांच आरोपियों को भी चिह्नित किया है. उनकी तलाश की जा रही है.

चोरी के आरोप में युवक से की बर्बरता

सोमवार को वायरल हुए वीडियो में कुछ लोगों ने एक युवक को चोरी के आरोप में पकड़ लिया था. उन्होंने युवक के साथ मारपीट की. जब इतने में मन नहीं भरा तो आरोपी युवकों ने उस युवक को दबोच लिया. उसकी पेंट उतार दी और उसे झुंका दिया. कुछ लोगों ने उसे कसकर पकड़ लिया. एक आरोपी ने युवक के प्राइवेट पार्ट लाल मिर्च का पाउडर डाल दिया. हद तब हुई जब आरोपी ने पेन की मदद से उसके प्राइवेट पार्ट में मिर्ची पाउडर अंदर तक भर दिया.

बनाते रहे वीडियो, नहीं की मदद

इस हैवानियत से पीड़ित युवक दर्द से चीखता रहा लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की. बल्कि वहां मौजूद अन्य लोग इस वारदात की वीडियो बनाते रहे. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो गया. आरजेडी ने इस वीडियो को एक्स पर अपलोड कर लिखा ‘यह है नीतीश भाजपा का महागुंडाराज-महाजंगलराज! यह तालिबान से भी बदतर है. सीएम को होश-ओ-हवास नहीं है. प्रतिदिन बिहार में सैकड़ों मर्डर हो रहे हैं.’

तेजस्वी ने भी साधा निशाना

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी वीडियो पोस्ट करते हुए बिहार सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने एक्स पर लिखा ‘बिहार में तालिबान राज! भाजपा, एनडीए बिहार में सत्ता में मौज से हैं, इसलिए कुछ जातिवादी मीडिया के लोग भी मौन हैं. हम और हमारा दल दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के हक और हिस्सेदारी की बात करते हैं, इसलिए जातिवादियों को हमारा शासन हमेशा जंगलराज नजर आता है.’