चुनाव आयोग ने जम्मू कश्मीर में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर रहे हैं. चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया कि जम्मू कश्मीर की 90 सीटों के लिए मतदान होंगे.

शुक्रवार को जम्मू कश्मीर की तारीखों का ऐलान किया जा रहा है. चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि जम्मू कश्मीर में कुल 90 सीटें हैं. 87.09 मतदाता हैं. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में लोगों ने काफी उत्साह से हिस्सा लिया था. उन्होंने कहा कि हर पोलिंग स्टेशन पर उत्साह का मौहाल रहेगा और उत्सव का माहौल रहेगा. सभी पोलिंग स्टेशन को नये तरीके से बनायें. मॉडल पोलिंग स्टेशन करीब 360 होंगे.

राजीव कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव में लोगों का उत्साह था. लोगों की लंबी लाइने देखी गयी थी. चुनाव प्रचार के दौरान काफी प्रचार भी हुआ था. हम लोगों चाहते हैं कि प्रजातंत्र जम्मू कश्मीर में मौजूद हो. मतदाता बढ़ गये. यह एक पहलु है. यह इसका उदाहरण है.

उन्होंने कहा कि कितने उम्मीदवारों ने भाग लिया. कितने लोगों ने रैली निकाली, कितने लोगों ने शिकायत की. कितने लोगों ने सुविधा से आवेदन किया. इससे साबित होता है कि वहां प्रजातंत्र की जड़ मजबूत है. इस साल और भी मतदाता आएंगे. महिलाओं की भागीदारी ज्यादा होगी. चुनाव प्रचार बिना डर के होने चाहिए.

उन्होंने कहा कि वे लोग प्रजातंत्र की हर पहलु को उजागर करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जो 2024 में चुनाव के दौरान बुनियाद बनाई थी. उस पर इमारत बनाएंगे.