रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा में एक बेहद सनसनीखेज और मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां 9 साल की बच्ची के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। मासूम बच्ची का कातिल कोई और नहीं उसी का छोटा भाई निकला। जो मोबाइल में अश्लील फिल्म देखने का आदी था। उसके अपराध में घर के दूसरे सदस्य भी आरोपी बने है जिन्होंने उसके अपराध को छिपाने का प्रयास किया है।

ये है मामला

रीवा के जवा थाना क्षेत्र में दो महीने पहले एक 9 साल की बच्ची के घर वाले उसे जवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर आए थे। जहां अज्ञात कीड़ा काटने से बच्ची की मौत के बारे में बताया गया था लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या का खुलासा हुआ था। पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर पूरे मामले की विवेचना की। वहीं बच्ची का शव घर के अंदर मिलने की जानकारी दी गई थी जिस पर पहले संदेह में घर वाले ही बने। पुलिस ने घर के सभी सदस्यों से बारी-बारी से पूछताछ की। घर वाले पुलिस को गुमराह करने के लिए अपने बयान बदल रहे थे। बाद में उन्होंने अपना जुर्म कुबूल कर लिया।

भाई ने दुष्कर्म के बाद की थी गला दबाकर हत्या

एसपी विवेक सिंह के मुताबिक, घटना की रात बच्ची आंगन में 13 साल के भाई के साथ सो रही थी । भाई ने मुंह दबाकर बच्ची से बलात्कार किया। बच्ची ने पापा से बताने को बोला तो उसने गला घोंटकर हत्या कर दी।

बताया गया है कि बच्ची का गला दबाने के बाद उसने अपनी मां को बताया तो मां ने उसे देखा तो उसकी सांसे चल रही थी। बच्चे ने फिर से उसका गला दबाया जिसमें उसकी दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने हत्या में भाई के साथ उसकी मां व दो बड़ी बहनों को आरोपी बनाया है जो घटना के बाद उसके अपराध को छिपाने का प्रयास कर रहे थे।

एसपी विवेक सिंह ने बताया कि बच्चे को अश्लील वीडियो देखने आदत थी। उसने गांव के कुछ बच्चों के साथ अश्लील फिल्म मोबाइल पर देखी थी और उसी फिल्म के प्रभाव में आकर वह किसी के साथ संबंध बनाने का प्रयास कर रहा था। रात में उसके बगल में छोटी बहन सो रही थी जिसके साथ ही उसने यह घिनौना कांड कर दिया और उसे छिपाने के लिए हत्या कर दी।