विदिशा। जिला मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर ग्यारसपुर में शनिवार-रविवार की दरमियानी रात तीन प्राचीन मंदिरों में चोरी की वारदात हुई है। यहां के श्री बांके बिहारी जी मंदिर में देर रात चोरों ने धावा बोला और भगवान का चांदी का मुकुट लेकर फरार हो गए। मंदिर के पुजारी आनंद स्वरूप महाराज ने बताया कि चोरों ने उनकी गर्दन पर कुल्हाड़ी रखकर मंदिर की चाबी ली और लड्डू गोपाल का मुकुट चुरा कर भाग गए।

इन मंदिरों के ताले भी टूटे

मानसरोवर घाट पर प्रसिद्ध राम जानकी मंदिर है, जहां भगवान माता जानकी और लक्ष्मण जी के साथ विराजमान है साथ में लड्डू गोपाल विराजमान हैं। सामने हनुमान जी महाराज की विशाल प्रतिमा है, उनके सिर पर भी चांदी का मुकुट था, वह भी चोर ले गए। इसके अलावा पहाड़ी पर विराजमान मां बिजासन देवी मैया के गर्भगृह की ताले भी टूटे मिले है।
बांके बिहारी मंदिर के पुजारी आनंद स्वरूप महाराज ने बताया है कि उन्होंने तीन चोरों को देखा है। मंदिरों पर ग्रामीण लोग काफी संख्या में एकत्रित हो गए हैं । ग्रामीणों का कहना है कि ग्यारसपुर में पहली बार इस प्रकार की घटना देखने में आई है, जहां पर एक साथ इतने मंदिरों में चोरी हो गई। चुराए गए चांदी के मुकुटों की कीमत लाखों में हो सकती है।

पुलिस कर रही जांच

पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची। पुलिस ने सभी मंदिरों पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। ग्यारसपुर थाना प्रभारी सीमा राय ने बताया कि तीन मंदिरों में चोरी की सूचना मिली है। डॉग स्क्वाड, एफएसएल की टीम मौके पर जांच कर रही है।