पिछले दिनों साइबर ठगों द्वारा लोगों के खातों से पैसे उड़ाने के मामले सामने आने के बाद अब ऐसे ठगों ने लोगों को ब्लैकमेल कर उनसे मोटी रकम वसूलने का नया तरीका ढूंढ लिया है। इसके मुताबिक, अब नग्न अवस्था में लड़कियों द्वारा अनजान लोगों के फोन पर वीडियो कॉल की जाती है और बाद में उसकी रिकार्डिंग करके संबंधित लोगों को ब्लैकमेल करके मोटी रकम की मांगी की जा रही है।

अब काहनूवान थाने के एक गांव में ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें अलग बात है कि उक्त ब्लैकमेलिंग के शिकार हुए व्यक्ति ने चुप रहने की बजाए पूरी हिम्मत दिखाकर पुलिस को शिकायत की और साइबर थाना गुरदासपुर की पुलिस ने उक्त गुनाह करने वाले व्यक्तियों का पता लगाकर पर्चा दर्ज किया है।  उक्त मामला करीब एक साल पुराना है, जिसके मुताबिक अर्जन सिंह नाम के व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि 23.08.2023 को रात 8 बजे उसके मोबाइल फोन पर एक अज्ञात लड़की का वीडियो कॉल आई,  जिसने बताया कि वह दिल्ली की रहने वाली है और अपने रिश्तेदारों के पास रहती है। इसके बाद लड़की नग्न अवस्था में बाहर आई और वीडियो कॉल का स्क्रीनशॉट ले लिया। इसके बाद उन्होंने अर्जन सिंह को फोन किया और वीडियो कॉल का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी।

इस तरह उसने उसे ब्लैकमेल कर एक लाख रुपये की मांग की। उक्त व्यक्ति को उक्त लड़की द्वारा दिए गए बैंक खाते में 1 लाख रुपए जमा करने के लिए मजबूर किया गया। इसके बाद उन्होंने पुलिस से शिकायत की।. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि उक्त खाता नंबर राघवेंद्र कुमार निवासी फ्लैट नंबर 5 टैगोर पब्लिक स्कूल सेक्टर-50, गुड़गांव 122101 हरियाणा के नाम पर है, जिस पर पुलिस ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।