अक्सर लोगों को ये जानने में काफी दिलचस्पी रहती है कि किस एक्टर के पास कितनी दौलत है. कौन-सा एक्टर कितना अमीर है. हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 सामने आ चुकी है. इस लिस्ट में बताया गया है कि अमीरी के मामले में कौन-सा एक्टर सबसे आगे हैं. लिस्ट के मुताबिक पहले नंबर पर शाहरुख खान का नाम हैं. पिछला साल उनके लिए बेहद खास रहा. उनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 1000-1000 करोड़ की कमाई की. शाहरुख की कमाई के कई सारे जरिए हैं. फिल्मों के अलावा वो एड्स, पॉपुलर ब्रांड के एंडोर्समेंट, IPL टीम और प्रोडक्शन कंपनी के जरिए भी काफी मोटी कमाई करते हैं. लेकिन अमीर एक्टर्स की इस लिस्ट में तीसरा नाम Hrithik Roshan का है.

हालांकि ऋतिक रोशन का नाम तीसरे नंबर पर देखने के बाद हर किसी के जहन में एक सवाल है. फैन्स इस सोच में डूब गए हैं कि आखिर इतनी कमाई ऋतिक करते कैसे हैं? हर साल एक्टर की फिल्में भी रिलीज नहीं होती हैं और न ही उनकी फिल्में कोई बड़ा आंकड़ा छूती हैं. ऐसे में सलमान खान, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और आमिर खान को पीछे छोड़कर वो आगे कैसे निकल गए. हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 की रिपोर्ट की मानें तो ऋतिक रोशन की नेट वर्थ 2000 करोड़ रुपये है. मेल एक्टर्स में शाहरुख खान के बाद ऋतिक भारत के दूसरे सबसे अमीर एक्टर हैं.

10 साल में महज 7 फिल्में

ऋतिक रोशन ने पिछले 10 साल में महज 7 फिल्में ही की हैं. पिछली बार उन्हें साल की शुरुआत में ‘फाइटर’ में देखा गया था. अब उनके पास YRF की ‘वॉर 2’ मौजूद है. लेकिन महज फिल्म से तो इनकी इतनी कमाई हो नहीं सकती है. एक रिपोर्ट की मानें तो एक फिल्म के लिए ऋतिक रोशन 70-100 करोड़ के बीच की फीस चार्ज करते हैं. हालांकि उनका कोई फिक्स अमाउंट नहीं है. ऐसे में उनकी फीस ऊपर-नीचे होती रहती है. लेकिन ऋतिक की कमाई का बड़ा हिस्सा उनके एथलीजर ब्रांड HRX की तरफ से आता है. एक्टर का ये ब्रांड काफी पॉपुलर है. इसके अलावा उनकी कमाई का एक जरिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी है.

कहां-कहां से कमाई करते हैं ऋतिक

ऋतिक रोशन के एक्स अकाउंट पर 32.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं इंस्टाग्राम हैंडल पर उन्हें 47.7 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. प्रमोशन और पोस्ट के लिए भी एक्टर अच्छी खासी फीस चार्ज करते हैं. इतना नहीं एक रिपोर्ट के अनुसार ऋतिक रोशन हर दिन के करीब 27 लाख रुपये कमाते हैं. इस रोजाना कमाई का सोर्स उनका HRX ब्रांड है. वहीं हर साल उनकी करीब 260 करोड़ रुपये टोटल इनकम है.

ऋतिक के पास दो लग्जरी अपार्टमेंट भी हैं. जिनकी वेल्यू करीब 100 करोड़ है. खबरों की मानें तो ऋतिक रोशन ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छी कमाई करते हैं. इसके लिए एक्टर 10-12 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. आपको बता दें कि हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 में शाहरुख खान और ऋतिक रोशन के अलावा जूही चावला, अमिताभ बच्चन और करण जौहर भी शामिल है.