हिंदुस्तान का मोस्ट वांटेड आतंकी फरहतुल्लाह गौरी के पाकिस्तान में बैठे-बैठे हौसले बुलंद होते नजर आ रहे हैं. फरहतुल्लाह गौरी ने दिल्ली, मुंबई और देश कई बड़े शहरों में बड़े पैमाने में ट्रेन डिरेल करने की धमकी दी है. आतंकी फरहतुल्लाह गौरी बेंगलुरु रामेश्वर कैफे ब्लास्ट का मास्टरमाइंड है और अब इसने भारत में ट्रेनों को पटरी से उतारने यानी दुर्घटनाग्रस्त करने का प्लान बनाया है. पाकिस्तान बार-बार भारत के खिलाफ आतंकियों को अपनी जमीन का इस्तेमाल करने दे रहा है.

इस धमकी के बाद से भारतीय खुफिया एजेंसी की भी चिंता बढ़ गई है. हाल ही में हुए ट्रेन हादसों को भी इस धमकी से जोड़ कर देखे जाने लगा है. ये जांच का विषय बन गया है कि कहीं पिछले ट्रेन हादसे भी किसी साजिश का हिस्सा तो नहीं.

पाकिस्तान से टेलीग्राम के जरिए दी धमकी

टेलीग्राम पर जारी एक वीडियो में गौरी ने अपने समर्थकों से कहा है कि वे भारतीय रेलवे को निशाना बनाकर देश में अराजकता फैलाने के लिए ट्रेनों को पलटने की कोशिश करें.

भारतीय खुफिया एजेंसियों ने इस वीडियो को गंभीरता से लिया है और रेलवे सुरक्षाबलों को अलर्ट जारी किया है. रेलवे प्रशासन ने भी यात्रियों की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं. इस बीच पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों की गतिविधियों पर नजर रखने वाली एजेंसियों ने कहा है कि फरहतुल्लाह गौरी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी है, जो पिछले कई सालों से भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है. गौरी ने ये भी धमकी दी है कि भारत की पेट्रोल पाइपलाइनों और रसद सप्लाई को निशाना बनाकर ध्वस्त किया जाएगा. आतंकी चाहता है कि भारत का ट्रांसपोर्ट सिस्टम बिगड़ जिससे भारत के लोग परेशान हो.

भारतीय रेल की अपील

भारतीय रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि वे सुरक्षा के लिए जागरूक रहें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत अधिकारियों को दें. इस धमकी के बाद से रेल से सफर करने वाले यात्रियों में डर का महौल है.