लुधियाना : महानगर में एक फर्जी इमीग्रेशन का पर्दाफाश हुआ है। मामला लुधियाना की फिरोज गांधी मार्केट का है, जहां पर स्थित वेस्ट वे नामक वीजा इमीग्रेशन आफिस के मालिक मनीष कुमार व मैनेजर धनवंत सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया गया है। जानकारी मिली है कि आरोपी फर्जी लाइसेंस बनाकर विदेश भेजने के नाम पर भोले-भाले लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। लुधियाना पुलिस को लगातार इनस इमीग्रेश आफिस की शिकायते मिल रही थी, जिसके बाद असिस्टेट एसीपी सिविल लाइंस जतिन बंसल को इसकी जांच सौंपी गई। बताया जा रहा है उक्त आरोपियों के खिलाफ 4 एफआईआर दर्ज की गई है।

पहली एफआईआर रवि कुमार निवासी अर्जुन नगर करबरा चौक की शिकायत पर दर्ज की गई है, जिसने बताया कि उसका परिवार विदेश जाने का इच्छुक था, जिसके लिए उक्त आरोपियों ने उससे 21 लाख रुपए की मांग की। पैसे मिलते ही आरोपी टालमटोल करने लगे,  न तो उन्हें विदेश भेजा और न ही उनके पैसे वापस किए। इसी तरह दूसरी एफआईआर पवनदीप कौर निवासी गिल रोड स्थित दशमेश नगर ने दर्ज करवाई है। जिसने शिकायतदर्ज करवाई कि आरोपिोयं ने उससे 10 लाख रुपए ठगे हैं। उसने बताया कि उसका पति विदेश जाना चाहता था, जिसके लिए आरोपियों ने उससे 10 लाख रुपए लिए लेकिन विदेश नहीं भेजा।

वहीं तीसरी एफआईआर किरणप्रीत कौर निवासी होशियारपुर की शिकायत पर दर्ज की गई है।महिला ने बताया कि उसका पति अमेरिका में जाना चाहता था जिसके लिए आरोपियों ने उनसे 8.50 लाख रुपए लिए। इसके बाद न तो उसके पति को विदेश भेजा और न ही पैसे वापस किए। इसी तरह चौथी एफआईआर सुखबीर कौर निवासी संगरूर की शिकायत पर दर्ज की है। महिला ने बताया कि उसका पति यूनाइटेड किंगडम जाना चाहता था जिसके लिए आरोपियों ने उनसे 10 लाख रुपए लिए। इस संबंधी जानकारी देते हुए एसीपी सिविल लाइंस जतिन बंसल ने बताया कि इमीग्रेश के मालिक व मैनेजर के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद उनके पर मामला दर्ज किया गया है। जांच दौरान सामने आया है कि आरोपी विदेश भेजने के नाम पर लोगों से ठोगी करते थे। यही नहीं उक्त आरोपी फर्जी लाइसेंस इमीग्रेशन चला रहे थे।