उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला की उसके ही पति ने अपने दो भाइयों संग मिलकर ऐसी पिटाई की. उसे ऐसा टॉर्चर दिया कि महिला की तड़प-तड़प कर मौत हो गई. जब पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आई तो बर्बरता देखे खुद डॉक्टर्स के पैरों तले जमीन खिसक गई. महिला की आंत से 8 इंच का बेलन निलका. इससे आप अंदाजा लगा ही सकते हैं कि हैवानों ने उसके साथ किस कदर तड़पा-तड़पाकर मारा होगा.

मामला मटसेना इलाके का है. यहां सोमवार को देर रात शराब के नशे में चूर होकर एक पति ने पहले पत्नी के पैर बांध दिए. अपने दो भाइयों को बुलाया. उन्होंने महिला के हाथ-पैर पकड़े. मुंह बंद किया. फिर पति उसे पीटता ही रहा. देवरों ने भी महिला को टॉर्चर देने में कोई कसर नहीं छोड़ी. महिला की चीख-पुकार सुनकर आस-पास के लोग वहां आ पहुंचे. उन्होंने महिला की हालत देख तुरंत उसके भाई को सूचना दी.

बहन की हालत देख भाई की आंखों से आंसू छलक पड़े. वो तुरंत उसे अस्पताल लेकर पहुंचा. लेकिन महिला की मौत हो चुकी थी. पुलिस ने महिला के भाई की तहरीर पर मामला दर्ज कर आरोपी पति और देवरों के को गिरफ्तार कर लिया. पति ने कबूल किया कि उसी ने दो भाइयों संग मिलकर अपनी बीवी की हत्या की है. वारदात को जब अंजाम दिया गया, तब वो नशे की हालत में था. मामले में आगामी कार्रवाई जारी है.

जानकारी के मुताबिक, इटावा के गांव शेखूपुर तलैया की रहने वाली 30 वर्षीय रेशमा की शादी मटसेना में आकलपुर निवासी सुरजीत से 12 वर्ष पहले की थी. रेशमा के छोटे भाई अवधेश का आरोप है कि पति और ससुराल वाले उसे गरीब परिवार की होने का ताना मारकर प्रताड़ित करते थे. छोटी-छोटी बातों पर सालों से पीटने का क्रम चल रहा था. सोमवार रात नौ बजे रेशमा के पति ने पिटाई शुरू की. इस बीच दो देवर भी आ गए. सबने मिलकर उसके पैर बांध दिए. तीनों ने मिलकर पिटाई की. पति ने उसके चेहरे पर जगह-जगह काट लिया और फिर जमीन में सिर दे मारा.

रस्सी के निशान मिले

ग्रामीणों की सूचना पर रेशमा का भाई जब फिरोजाबाद पहुंचा तो वह मरणासन्न स्थिति में थी. कुछ बोल भी नहीं पा रही थी. ट्रॉमा सेंटर लाए तो, डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया. उसके पैरों पर रस्सी से बांधने के निशान थे. मंगलवार शाम को पोस्टमार्टम हुआ. इसमें रेशमा के पेट में बड़ी आंत के पास सात से आठ इंच लंबाई का बेलन मिला. हालांकि, मौत का कारण हेड इंजरी बताया गया है.

एसपी बोले- पहली बार देखा ऐसा केस

एसपी सिटी ने मामले को लेकर कहा- पेट में बेलन घुसाने की ऐसी घटना मैंन पहले कभी नहीं सुनी. यह कैसे शरीर के अंदर पहुंचा होगा, इसके लिए विशेषज्ञों की राय ली जा रही है. चोटों के आधार पर पंजीकृत अभियोग में हत्या की धारा बढ़ाई गई है. रेशमा के तीन बच्चे भी हैं, पुलिस उनसे भी पूछताछ कर रही है.