जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले में बड़ी घटना सामने आई. सोमवार को सोपोर इलाके में हुए एक ब्लास्ट में चार लोगों की मौत हो गई. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट में मरने वाले में दो बच्चे भी शामिल हैं. वहीं एक अन्य घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज जारी है. जम्मू-कश्मीर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह आतंकी घटना है या फिर कोई हादसा.

घटना सोपोर इलाके के शेर कॉलोनी में हुई. सोमवार को एक स्क्रैप डीलर ट्रक से सामान उतार रहा था. तभी अचानक से ब्लास्ट हो गया. मौके पर ही दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान दो और ने दम तोड़ दिया, जबकि एक का इलाज जारी है.

स्क्रैप उतारते समय हुई घटना

बताया जा रहा है कि ट्रक से स्क्रैप उतारने के बाद कई लोग उसमें से विभिन्न प्रकार की धातुएं निकालने लगे. इस दौरान एक जोरदार धमाका हुआ, जिससे कई लोग घायल हो गए, जबकि दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई. आनन-फानन पुलिस तीन घायलों को सोपोर के उप-जिला अस्पताल ले गई, जहां दो घायलों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने सभी मृतकों की पहचान की

अधिकारियों ने मृतकों की पहचान शेर कॉलोनी निवासी नजीर अहमद नादरू, आजम अशरफ मीर, गुलाम हसन और आदिल राशिद भट के रूप में की. फिलहाल सोपोर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. अभी तक की जांच में यह निकलकर सामने आया है कि स्क्रैप में ही कुछ ऐसा विस्फोटक रखा था, जिसमें ब्लास्ट हुआ है.

हालांकि विस्फोटक क्या था, यह पता नहीं चल पाया है. वहीं क्या ये आतंकी घटना है, इस पर भी अभी पुलिस ने कोई जवाब नहीं दिया है. पुलिस का कहना है कि वह जांच-पड़ताल में जुटी है. बच्चों के शवों कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मरने वाले सभी सोपोर इलाके के ही हैं. वहीं एक अन्य घायल का इलाज अस्पताल में चल रहा है.