न्यूजीलैंड को हराने के बाद भारतीय हॉकी टीम का दूसरा मुकाबला अर्जेंटीना से बराबरी पर छूटा.पूल बी के मैच में रियो ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को टीम इंडिया ने 1-1 से ड्रॉ पर रोका . भारत को इस मैच में मिले दसवें पेनल्टी कॉर्नर पर यह पहला गोल आया जो सारी कहानी खुद कहता है .पिछले मैच में भी 59वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर हरमनप्रीत के गोल की बदौलत ही भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था और इस बार भी कप्तान ने ही टीम इंडिया की हार टाली.

रंग में नहीं दिखी हॉकी टीम

टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली टीम इंडिया अर्जेंटीना के खिलाफ पूरे रंग में नहीं दिखी. टीम इंडिया पेनल्टी कॉर्नर के मोर्चे पर कमजोर दिखी. मैच में अर्जेंटीना पूरी तरह हावी रहा. 22वें मिनट में लुकास मार्टिनेज के गोल के दम पर अर्जेंटीना ने बढ़त भी बना ली. उसके बाद टीम इंडिया को अर्जेंटीना ने गोल के लिए तरसा दिया. अर्जेंटीना के गोलकीपर सैंटियागो तोमास तो दीवार बनकर खड़े हो गए और उन्होंने हरमनप्रीत के कई वार नाकाम कर दिए.

फिर हुई अर्जेंटीना से गलती

ऐसा लग रहा था कि अर्जेंटीना टोक्यो ओलंपिक के पूल राउंड की हार का बदला ले लेगा, जहां उसे टीम इंडिया ने 3-1 से हराया था लेकिन ऐसा हुआ नहीं. किस्मत से भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला और हरमनप्रीत ने गोल कर टीम इंडिया की वापसी करा दी.अब टीम इंडिया को मंगलवार को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है. ये मैच जीतना टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है क्योंकि इसके बाद उसे बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों से भिड़ना है, जहां जीत हासिल करना बेहद कठिन होने वाला है.