गुजरात के गांधीनगर में एक आईएएस अधिकारी की पत्नी ने उनके घर के बाहर जहर खाकर जान दे दी. आईएएस की पत्नी तमिलनाडु के एक गैंगस्टर के साथ भाग गई थी. वहां वह एक बच्चे के किडनैपिंग मामले में उसका नाम सामने आया था. मृतका का नाम सूर्या जे था. जहर खाने के बाद उसे आनन-फानन में सिविल हॉस्पिटल लाया गया. लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. जब ये घटना हुई उस समय महिला के पति आईएएस रंजीत कुमार घर पर नहीं थे.

पुलिस ने बताया कि आईएएस अधिकारी रंजीत कुमार पत्नी से नाराज थे. क्योंकि उनकी पत्नी नौ महीने पहले एक गैंगस्टर के साथ मिलकर काम करने लगी थीं. ऐसे में उन्होंने अपने स्टाफ को निर्देश दिया था कि उनकी पत्नी को घर में एंट्री न दी जाए. रंजीत कुमार गुजरात विनियामक आयोग के सचिव हैं. उनका पत्नी से विवाद चल रहा था. आईएएस रंजीत कुमार घटना के वक्त तलाक के पेपर्स बनाने के लिए शहर से बाहर गए हुए थे.

आईएएस के स्टाफ ने बताया कि साहब की पत्नी रविवार तो यहां पहुंची और अंदर आने की कोशिश करने लगी. ऐसे में वहां मौजूद स्टाफ ने उनको अंदर नहीं आने दिया. इससे परेशान होकर सूर्या ने जहर खा लिया और एंबुलेंस को भी फोन किया. गांधीनगर के एसपी रवि तेजा ने बताया कि सूर्या जे के पास पुलिस को तमिल में लिखा एक कथित सुसाइड नोट भी बरामद किया. यह लेटक सूर्या ने तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के नाम लिखा था. इसमें उन्होंने अपने ‘दर्द’ और दो मामलों में झूठे आरोप लगाए जाने का जिक्र किया है.

2 करोड़ की फिरौती मांगी थी

पुलिस के अनुसार सूर्या तमिलनाडु के एक गैंगस्टर के साथ 14 साल के लड़के के किडनैपिंग में शामिल थी. ऐसे में वह तमिलनाडु पुलिस से बचने के लिए रंजीत कुमार के घर में शरण लेना चाहती थी. सूर्या ने गैंगस्टर महाराजा और उसके साथी सेंथिल कुमार के साथ मिलकर 14 साल के लड़के का अपहरण किया और 2 करोड़ की फिरौती मांगी थी. लेकिन मदुरै पुलिस ने लड़के को बचा लिया. पुलिस इसी केस में आरोपियों की तलाश में जुटी थी. इस बीच अब सूर्या ने सुसाइड कर लिया है.

क्या लिखा लेटर में

सीएम स्टालिन को लिखे लेटर में सूर्या ने कहा, ‘मैं गैंगस्टर के जाल में फंस गई थी. इस कारण दो आपराधिक मामलों में मेरा भी नाम है. दो आपराधिक मामलों में गैंगस्टर ‘राजा’ मुख्य आरोपी है, उसी ने मुझे इस अपराध में ढकेला है.’ महिला ने जिन दो मामलों का जिक्र किया, उनमें से पहला मामला एक महिला से लोन रिकवरी का है, जिसे राजा ने कथित रूप से पैसे उधार दिए थे. दूसरा मामला, एक नाबालिग की किडनैपिंग से जुड़ा है. लेटर में महिला ने ये भी बताया है कि उसके पति (रंजीत कुमार) एक नेक आदमी हैं, जो उसकी गैर-मौजूदगी में उनके बच्चों की देखभाल करते हैं.