गुना। मध्य प्रदेश के गुना के औद्योगिक क्षेत्र में सोलर प्लांट इंस्टॉल करने आए छिंदवाड़ा निवासी मजदूर की पेड़ से गिरने के बाद मौत हो गई। शुक्रवार सुबह मृतक के शव का पोस्टमार्टम जिला अस्पताल में करवाया गया है। इसके बाद परिजन शव को गृहनगर ले गए हैं। जानकारी सामने आई है कि छिंदवाड़ा जिले में रहने वाले 30 वर्षीय मजदूर अखत सिंह धुर्वे गुरुवार देर शाम कुशमौदा के औद्योगिक क्षेत्र में सोलर प्लांट लगाने के कार्य में जुटे हुए थे। इस दौरान पेड़ की शाखा काम में बाधा बन रही थी।

जिसे काटने के लिए अखत सिंह पेड़ पर चढ़ गए, तभी दुर्घटनावश पेड़ की डाली टूट गई और मजदूर अखत अचानक से जमीन पर गिर पड़े। अखत सिंह को गंभीर चोट आई। मौके पर काम कर रहे अन्य मजदूरों ने आनन-फानन में एक ऑटो में बिठाकर अखत सिंह को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

हादसे की सूचना मिलते ही देर रात तक अखत सिंह के परिजन छिंदवाड़ा जिले से गुना जिला अस्पताल पहुंच गए थे। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद मजदूर का शव उन्हें सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि अखत सिंह के तीन बच्चे हैं, जिनका भरण-पोषण करने के लिए वह प्रदेशभर में मजदूरी करता था। परिवार को पालने की जद्दोजहद में अखत सिंह की जान चली गई। हादसे के बाद छिंदवाड़ा से आए परिजनों ने ठेकेदार पर भी सुरक्षा मानकों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया है।