उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां लोनी में एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी. इस बीच, युवक का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में युवक कहता हुआ दिख रहा है कि दोस्तों शादी मत करना. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मृतक युवक का नाम जगजीत सिंह राणा है. घटना लोनी के अंकुर विहार थाना क्षेत्र की है. सुसाइड से पहले जगजीत सिंह ने दोस्तों को वाट्सऐप के जरिए अपना वीडियो बनाकर भेजा. इस वीडियो में युवक गले में फंदा डाले दिखता है. वह कहता है कि ‘मैं सुसाइड करने जा रहा हूं, इसके लिए पत्नी और ससुराल पक्ष के लोग हैं. मैं पूरे होश में यह वीडियो बना रहा हूं. मेरी जान को खतरा है.’

पत्नी और ससुरालवालों पर लगाया आरोप

वीडियो में आगे वह कहता दिख रहा है कि ‘मेरी पत्नी, पत्नी के घरवाले, उसकी बहनें, पत्नी के रिश्तेदारों द्वारा उसे आत्महत्या के लिए मजबूर किया जा रहा है. ससुरालवाले और पत्नी उस पर ऐसे-ऐसे इल्जाम लगाते हैं कि उन्हें सहन नहीं कर पा रहा हूं. मेरी ससुराल सिकंदराबाद जिला बुलंदशहर में है. आरोप लगाते हुए उसने कहा कि ससुर बृजेश कुमार सोलंकी और उसके साले का नाम शिवम सोलंकी है. पत्नी का नाम उमाकांत उर्फ़ गुड़िया है. सास का नाम कुसुम देवी और उसकी बहन सभी के द्वारा मुझको मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है.

पुलिस से की ये मांग

युवक वीडियो में कहता दिख रहा है कि जिस तरीके से वह मुझे प्रताड़ित करते हैं. उन्हें मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता हूं. मैं किसी को समझा नहीं सकता हूं कि मेरे साथ क्या हो रहा है. मैं सुसाइड करने जा रहा हूं. दोस्तों बुरी चरित्र की लड़की से शादी नहीं करना. वीडियो के जरिए जगजीत सिंह ने पुलिस प्रशासन से आग्रह किया है कि इन सभी को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए और उसकी संपत्ति में से सुई के बराबर हिस्सा भी किसी को भी ना दिया जाए. सभी सामान उसके बच्चों को दिया जाए. हो सकता है यह बच्चे भी उसके ना हो. आखिर में मृतक ने वीडियो में एक अपील और की है. उसने कहा है कि उसके मरने के बाद उसका अंतिम संस्कार सरकार और प्रशासन द्वारा किया जाए.