केदारनाथ से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एमआई-17 हेलिकॉप्टर से खराब हुए हेलिकॉप्टर ले जाते वक्त हादसा हो गया. पर्यटन अधिकारी के मुताबिक, हादसा शनिवार सुबह सात बजे का है. सेना का एमआई-17 हेलिकॉप्टर खराब क्रिस्टल हेलिकॉप्टर को लेकर जा रहा था. अचानक क्रिस्टल हेलिकॉप्टर का संतुलन बिगड़ने से MI-17 पर भी खतरा मंडराने लगा, जिसके पायलट ने खतरा भांपते हुए क्रिस्टल हेलिकॉप्टर की टोचन चेन तोड़कर उसे गिरा दिया.

पहाड़ों के बीच जमीन पर गिरने से हेलिकॉप्टर मलबे में तब्दील हो गया. घटनास्थल पर एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई है. हेलिकॉप्टर के मलबे को हटाया जा रहा है. राहत की खबर ये है कि इस हादसे में कोई भी जनहानि नहीं हुई है. हालांकि, पर्यटन अधिकरी ने वीडियो जारी कर इस

पायलट ने दिया सूझबूझ का परिचय

घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जानकारी के मुताबिक, जिस स्थान पर हेलिकॉप्टर गिरा है वह स्थान हेली थारू कैम्प के नजदीक है. राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल की टीम घटनास्थल पर मौजूद है. पर्यटन अधिकारी राहुल के मुताबिक, जब क्रिस्टल हेलिकॉप्टर असंतुलित हुआ तो MI-17 के पायलट ने सूझबूझ के चलते उसे सुनसान इलाके में गिरा दिया, जिससे कोई जनहानि नहीं हुई. मामले की जांच की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर केदारनाथ धाम में मई माह में खराब हो गया था. उसे रेस्क्यू कर रिपेयर के लिए सेना के MI-17 हेलिकॉप्टर के जरिए गौचर ले जाया जा रहा था. ऊंचाई से गिरने पर खराब हेलिकॉप्टर चकनाचूर हो गया.

हेलिकॉप्टर हादसे का वीडियो हुआ वायरल

हेलिकॉप्टर गिरने की घटना शनिवार सुबह की बताई जा रही है. वायरल वीडियो में एक हेलिकॉप्टर दूसरे हेलिकॉप्टर को चेन की मदद से ले जाता दिख रहा है. अचानक टोचन चेन टूटने से नीचे वाला हेलिकॉप्टर तेजी से नीचे की ओर गिरने लगा. हेलिकॉप्टर सीधे पहाड़ी के बीच हेली थारू कैम्प के नजदीक गिर गया. घटना से इलाके हड़कंप मच गया. सुबह-सुबह तेज धमाके से लोग घबरा गए. बताया जा रहा है कि अचानक बैलेंस न बनने के चलते इसकी टोचन चेन टूट गई और यह झतिग्रस्त हो गया. जमीन पर गिरकर चकनाचूर हुआ हेलिकॉप्टर, क्रिस्टल हेलिकॉप्टर बताया जा रहा है.

यात्रियों को ले जाते समय आई थी तकनीकी खराबी

केदारनाथ दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को हेलिकॉप्टर सेवा दी जा रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चार धामयात्रा के दौरान 24 मई को क्रिस्टल हेलिकॉप्टर में उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी आ गई थी. उस वक्त हेलिकॉप्टर को हेलीपैड से 100 मीटर पहले इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. हेलिकॉप्टर में 6 यात्री सवार थे. सभी सकुशल हेलिकॉप्टर से उतार लिए गए थे. इसी क्रिस्टल हेलिकॉप्टर को शनिवार सुबह रिपेयरिंग के लिए ले जाया जा रहा था.