उमरिया। मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में अंधे कत्ल की दो सनसनीखेज घटना का 24 घंटे में पुलिस ने खुलासा कर दिया, जमीनी और लेनदेन की रंजिश में बुजुर्ग की हत्या कर लाश नहर में फेंकने और दो दोस्तों की शराब पार्टी में पिता की जानलेवा इंट्री के सभी आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है, उमरिया जिले में एक ही दिन में कोतवाली और मानपुर क्षेत्र में एक नवयुवक और एक बुजुर्ग की हत्या से अलर्ट हुई पुलिस ने 24 घंटे में ही न सिर्फ दोनों ब्लाइंड मर्डर को सॉल्व कर दिया।

बल्कि आरोपियों को भी सलाखों के पीछे भेजने में सफलता हासिल की है, 27 अगस्त को पहली वारदात कोतवाली थाना क्षेत्र के ददरी गांव की थी, जिस में 60 वर्षीय बुजुर्ग सूरजपाल सिंह राठौर को मारकर नहर में फेंक दिया गया था।जांच में पता चला की यह वारदात को गांव के ही चार लोगों ने पुरानी जमीनी रंजिश और पैसों के लेनदेन को लेकर अंजाम दिया था। जबकि दूसरी वारदात मानपुर के दुलहरा गांव की थी, जिस में राजेंद्र चौधरी और संजय बैगा नामक दोनों दोस्त शराब पार्टी के दौरान भिड़ गए।

शोर सुनकर राजेंद्र के पिता का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और बगैर कुछ सोचे संजय बैगा पर कुल्हाड़ी से जोरदार हमला कर दिया जिससे संजय वहीं ढेर हो गया और फिर आरोपी पिता पुत्र अनजान बनकर वहां से भाग गए, पुलिस ने दोनों घटनाओं की पड़ताल शुरू की और दोनों घटना के सभी 6 आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं।