पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट का पहला दिन बारिश की वजह से धुल गया. मौसम इतना खराब था कि टॉस तक नहीं हो पाया. लंच ब्रेक तक मौसम के सही होने का इंतजार किया गया लेकिन जब इसके बाद भी बादल बरसते रहे तो मैच अधिकारियों ने पहले दिन का खेल रद्द कर दिया. रावलपिंडी में पहले दिन का खेल धुलना पाकिस्तान के लिए बहुत बुरी खबर है. वो इसलिए क्योंकि ये टीम बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे है और अब उसके पास वापसी के लिए सिर्फ चार ही दिन बचे हैं. अगर रावलपिंडी में ऐसा ही मौसम बना रहा तो पाकिस्तान टेस्ट सीरीज गंवा बैठेगा और उसके बाद पूरे मुल्क में हाहाकार मचना तय है.

रावलपिंडी में मौसम का हाल

रावलपिंडी के मौसम की बात करें तो पाकिस्तान के लिए खबर अच्छी नहीं है. शुक्रवार को बारिश के चलते पहले दिन का खेल धुल गया लेकिन अभी इस मैच में दो दिन और बारिश बड़ी बाधा डाल सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार और मंगलवार को भारी बारिश की आशंका है. सिर्फ शनिवार और रविवार ऐसा दिन हैं जब धूप की भविष्यवाणी की गई है. मतलब इस टेस्ट मैच में 2 दिन का खेल ठीक से हो सकता है वो भी ग्राउंड कंडिशन पर निर्भर करता है. मौसम का माहौल तो बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज जीत की ओर लेकर जा रहा है.

पहले टेस्ट में शर्मनाक हार

पाकिस्तान को पहले टेस्ट में शर्मनाक हार मिली थी. बांग्लादेश ने उसे 10 विकेट से हरा दिया था. पहले टेस्ट में पाकिस्तान ने पहली पारी में 448 रन बनाने के बावजूद हार झेली. जवाब में बांग्लादेश ने 565 रन बनाए थे और इसके बाद दूसरी पारी में पाकिस्तानी बैटिंग फेल हो गई. पाकिस्तान ने महज 146 रन बनाए और नतीजा बांग्लादेश ने सिर्फ 30 रनों का लक्ष्य बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया. अब अगर रावलपिंडी में दूसरे टेस्ट में बारिश की खलल की वजह से पाकिस्तान ये मैच नहीं जीत पाया तो बांग्लादेश पहली बार पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज जीत जाएगा और इसके साथ ही शान मसूद की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर भी हो जाएगी.