यूपी के अंबेडकर नगर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया. यहां एक दूसरे समुदाय के युवक ने अचानक मजार की दीवार पर पैर मारना शुरू कर दिया. उसकी इस हरकत को देखकर इलाके में हड़कंप मच गया. युवक ने मजार की दीवार में लगे संगमरमर की तख्ती को तोड़ दिया. हालांकि, एसपी की सक्रियता से युवक को काबू किया गया. कहा जा रहा है कि युवक के सिर पर जिन्न सवार हो गया था जिसके बाद उसने तोड़फोड़ की. पुलिस युवक को मानसिक रूप से बीमार बता रही है.

मामला अलीगंज थाना क्षेत्र के तलवापार में स्थित प्रसिद्ध दरगाह बाबा हक्कानी शाह की मज़ार का है. यहां मजार के सिरहाने लगी तख्ती को पैर से मार कर युवक ने नुकसान पहुंचाया. नुकसान पहुंचाने वाले युवक को पुलिस ने तुरंत हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार युवक मानसिक रूप से बीमार रहता है, उसकी दवा चल रही है.

बाबा हक्कानी शाह की मजार का मामला

तलवापार में प्रसिद्ध दरगाह बाबा हक्कानी शाह की मजार है. यहां गुरुवार को बाबा हक्कानी शाह की दरगाह में अकीदतमंदों की भीड़ उमड़ती है. गुरुवार की शाम करीब 7 बजे एक अज्ञात युवक ने बाबा की मजार के सिरहाने लगी तख्ती पर पैर मारना शुरू कर दिया. इससे तख्ती क्षतिग्रस्त हो गई. युवक के तख्ती उखाड़ने का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मजार की दीवार के टूटने की खबर से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया. मामले की सूचना पर सीओ टाण्डा शुभम कुमार और अलीगंज थानाध्यक्ष राजीव श्रीवास्तव भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे.

आरोपी को देर रात किया गया गिरफ्तार

सीओ ने मौके पर मौजूद लोगों से बात की और माहौल को शांत कराया. पुलिस नें सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी युवक को देर रात गिरफ्तार कर लिया. आरोपी की पहचान मो. तमजीद पुत्र तौफीक निवासी धुरिहैय्या थाना अलीगंज के रूप में हुई है. पूछताछ में युवक ने बताया कि जब वह मजार के पास गया तो उसके सिर पर कुछ सवार हो गया था. एसपी डॉ कौस्तुभ ने बताया की युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. युवक मानसिक रूप से बीमार रहता है. उसकी दवा चलती है.