बटाला: गांव ढपई में बीती रात चोरों ने दो घरों को निशाना बनाते हुए साढ़े 6 तोला सोना और 39 हजार रुपए नकद लेकर फरार होने की खबर है। इस संबंध में पुलिस को दी शिकायत में गांव ढपई निवासी बेअंत सिंह पुत्र लछमन सिंह ने बताया कि वह घर में सो रहा था, तभी अज्ञात व्यक्ति घर में घुस आए और करीब 3 तोला सोना व 14 हजार रुपए लेकर फरार हो गए।

इसी तरह गुरजीत सिंह पुत्र हरबंस सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह अपने परिवार सहित घर में सो रहा था, तभी कुछ अज्ञात लोग घर में घुस आए और हमारा साढ़े 3 तोला सोना चोरी करने के साथ 25 हजार रुपए नकदी भी चुराकर चोर ले गए, जिस संबंध में उन्होंने पुलिस चौकी हरचोवाल को सूचित कर दिया है। उधर, यह भी पता चला है कि चौकी इंचार्ज ए.एस.आई सतविंदर सिंह पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद पारिवारिक सदस्यों के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर दिया गया है तथा अज्ञात चोरों के खिलाफ पुलिस स्टेशन श्री हरगोबिंदपुर साहिब में बनती धाराओं के तहत मामला दर्ज कर दिया है।

वहीं इलाके के गणमान्य लोगों और समाजसेवियों का कहना है कि इलाके में नशे का प्रचलन है, जिसके कारण नशे की लत को पूरा करने के लिए ऐसे चोर लूट मार और चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। उन्होंने एस.एस.पी बटाला से मांग की है कि पुलिस स्टेशन श्री हरगोबिंदपुर साहिब के अधीन आती पुलिस चौकी हरचोवाल के आस पास ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उचित प्रबंध किए जाएं ताकि लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें।