उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में ‘विश्व योग दिवस’ में शामिल होने पहुंचे सूबे के मंत्री मनोहर लाल पंत का अधकचरा ज्ञान लोगों के हंसी का पात्र बन गया. योगी के मंत्री जी को यह नहीं पता कि CM क्या होता है और PM क्या होता है, तभी तो उन्होंने योग दिवस में CM योगी आदित्यनाथ को PM बता डाला और उन्हीं के निर्देश में योगी दिवस मनाने की बात कह डाली. मंत्री जी यहीं नहीं रुके, उन्होंने ‘विश्व योग दिवस’ को ही आम लोगों के स्वस्थ रहने का राज बता डाला, न कि रोजाना योग करने को.

‘विश्व योग दिवस’ पूरे देश और प्रदेश में आज मनाया जा रहा है. हमीरपुर जिले में भी पुलिस लाइन में योग दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें सूबे के राज्यमंत्री मनोहर लाल पंत उर्फ मन्नू कोरी भी शामिल होने पहुंचे. सैकड़ों लोगों के साथ योग करने के बाद जब उनसे पूछा गया कि योग दिवस का कार्यक्रम आज आयोजित हुआ तो उन्होंने जो जबाब दिया, उससे वो हंसी का पात्र बन गए. मंत्री जी ने कहा कि, “यशस्वी प्रधानमंत्री योगी आदित्यनाथ, सीएम, रक्षा मंत्री राजनाथ और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा के द्वारा योग दिवस मनाया जाता है, जो हर इंसान को स्वस्थ रहने के लिए जरूरी है.”

मंत्री जी पहले भी कई बार कर चुके हैं इसी तरह का बयान

राज्यमंत्री मनोहर लाल पंत उर्फ मन्नू कोरी पहले भी कई बार अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियां बटोर चुके हैं. अक्सर वो उस तरह के बयान देते हैं, जिससे उनके सामान्य ज्ञान का प्रदर्शन होने के बाद वो लोगों की हंसी का पात्र बन जाते हैं. मंत्री जी हमीरपुर जिले के प्रभारी मंत्री भी हैं और आज योग दिवस में शामिल होने के बाद उन्होंने CM योगी आदित्यनाथ को PM बनाकर सबको हैरान कर दिया. साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि ‘विश्व योग दिवस’ पीएम, सीएम, रक्षा मंत्री और केंद्रीय मंत्री जेपीनड्डा के द्वारा मनाया जाता है.

रोज करें योग और रहें निरोग

हर साल 21 जून को मनाया जाने वाला ‘विश्व योग दिवस’ आम लोगों को जागरूप कर उन्होंने रोज योग करके स्वस्थ रहने की प्रेरित करने के लिए आयोजित किया जाता है. ऐसे में योगी के मंत्री महज योग दिवस को ही स्वस्थ रहने का तरीका मानते हैं, न कि रोज योग करने को. ऐसे में मंत्री का सामान्य ज्ञान अत्यंत उच्च कोटि का है, जो आम लोगों की समझ से भी परे है.