दिल्ली में 16 अगस्त को बारिश से हल्की राहत है. मौसम विभाग ने दिल्ली में आज हल्की बारिश होने की संभावनाएं बताई हैं. हालांकि, देर रात दिल्ली के कई इलाकों में गरज और चमक के साथ तेज बारिश हुई. दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में मानसून अपने मूड में है. पिछले 15 दिनों में हुई बारिश ने एक महीने के बारिश का कोटा पूरा कर दिया है, ऐसे में अब दिल्लीवासी बारिश वाले मौसम के थमने का इंतजार कर रहे हैं.

सड़कों पर जलजमाव और कीचड़ के कारण उन्हें घर से निकलने में परेशानी हो रही है. बारिश के कारण दिल्ली के कई इलाकों में भयंकर ट्रैफिक जाम होने की भी स्थिति से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ऐसे में अब बारिश न होने मौसम का इतंजार किया जा रहा है. म

मिलाजुला है मौसम

दिल्ली के कुछ इलाकों में जहां तेज बारिश से मौसम ठंडा बना हुआ है तो वहीं कुछ जगहों में हवा में नमी और बीच-बीच में हुई धूप के कारण उमस की स्थिति बनी हुई है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर भी बूंदाबांदी देखी गई. कुछ लोग पन्नियां ओढ़कर बारिश से बचते हुए दिखाई दिए तो कुछ लोग हल्की बारिश लुत्फ उठाकर समारोह का आनंद उठाया.

कब मिलेगी बारिश से राहत?

मौसम विभाग के मुताबिक, 16 और 17 अगस्त को दिल्ली में हल्की बारिश होने के आसार हैं. वहीं 18,19 और 20 अगस्त को बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन तीन दिनों तक तेज बारिश से दिल्ली की सड़कें फिर से लबालब पानी से भरने वाली हैं. 21 और 22 को भी दिल्लीवालों को बारिश से राहत के आसार नहीं हैं. मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार इस पूरे हफ्ते बारिश का मौसम बना रहने वाला है. बारिश और धूप की आंख मिचोली के बीच कुछ जगहों पर गर्मी और उमस बढ़ सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक, 16 से 22 अगस्त के बीच दिल्ली का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस बना रह सकता है, तो वहीं अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.