तेलंगाना के पेडपल्ली में एक गाय का जन्मदिन मनाया गया है. इस मौके पर जश्न मनाया गया और पास पड़ोस के लोगों को मिठाई खिलाई गई. दो साल की हो चुकी यह गाय रोज नाश्ते में 12 इडली खाती है. दोपहर में भी भोजन के तौर पर उसे पहले दो रोटी दी जाती है. इसके बाद ही उसे घास फूस का भोजन मिलता है. दरअसल यह गाय उस परिवार के लिए लाडली है और इसका पालन पोषण भी घर की बेटी के तौर पर होता है.जानकारी के मुताबिक पेडपल्ली जिले के सुल्तानाबाद में रहने वाले ZPTC के पूर्व सदस्य ऐला रमेश राधा बीते दो वर्षों से इस गाय की सेवा कर रहे हैं.

बीते शुक्रवार को लक्ष्मी नामक इस गाय का दूसरा जनमदिन था. इस मौके पर इस परिवार ने जश्न का आयोजन किया और अपने पास पड़ोस के लोगों को आमंत्रित किया. वहीं सभी लोगों की उपस्थिति में इस गाय को विधिवत नहलाने धुलाने के बाद कपड़े पहनाए गए. उसे माला पहनाई गई और फिर शोला ओढ़ा कर उसे थपकी देते हुए केक काटा गया. इस जश्न में शामिल पड़ोसियों को केक के साथ ही शानदार नाश्ता कराया गया. इसमें सभी इडली और कोल्ड ड्रिंक परोसा गया.

गाय के खाने के बाद ही भोजन करता है परिवार

इस परिवार ने बताया कि गाय उनके लिए सौभाग्य का सूचक है. इसलिए परिवार के सभी लोग इस गाय को बेटी के तौर पर मानते हैं. परिवार वालों ने बताया कि सुबह सोकर उठते ही इस गाय को 12 इडली का नाश्ता दिया जाता है. इसके बाद खाने में घास भूषा और हरा चारा तो दिया ही जाता है, लेकिन उससे पहले दो रोटी दी जाती है. उन्होंने बताया कि गाय के नाश्ता करने के बाद ही घर के लोग नाश्ता करते हैं और उसके खाने के बाद ही घर के बाकी लोगों को भोजन परोसा जाता है.