भोपाल : मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इन्वेस्ट मध्य प्रदेश इंटरएक्टिव सेशन ऑन इन्वेस्टमेंट ऑपच्युनिटीज इन मध्य प्रदेश सत्र का बेंगलुरु में दीप प्रज्वलित कर तथा तुलसी के पौधे में जल अर्पित कर शुभारंभ किया। बेंगलुरु के होटल फोर सीजंस में आयोजित सत्र के शुभारंभ अवसर पर मणिपाल समूह के अध्यक्ष मोहनदास पाई, ग्रीनको ग्रुप के अध्यक्ष अनिल चलमा शेट्टी, लैप इंडिया के मुख्य परिचालन एवं प्रौद्योगिकी अधिकारी डॉ शिववेंकट रमानी साथ थे।

मध्य प्रदेश सीआईआई के उपाध्यक्ष एवं प्रबंध संचालक इन्फ़ोबींस लिमिटेड सिद्धार्थ सेठी ने मध्य प्रदेश में निवेश के अवसरों और उद्योगों के लिए अनुकूल वातावरण पर प्रकाश डाला। उद्योगपतियों को राज्य में उद्योग स्थापित करने के लिए निवेश की सुविधाओं की जानकारी देती फिल्म एडवांटेज एमपी का प्रदर्शन किया गया। संवाद सत्र में प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन राघवेंद्र कुमार सिंह ने मध्य प्रदेश में निवेश के अवसरों,प्रचुर संसाधनों, कुशल कार्यबल और अनुकूल औद्योगिक वातावरण पर प्रस्तुतिकरण दिया।

प्रदेश में आईटी, आईटीईएस, ईएसडीएम सेक्टर में अवसरों पर प्रमुख सचिव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संजय दुबे ने जानकारी दी। प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र में अवसरों पर मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड की अपर प्रबंध संचालक विदिशा मुखर्जी ने प्रस्तुतीकरण दिया। इस अवसर पर मध्य प्रदेश में पर्यटन तथा इस क्षेत्र में निवेश की संभावनाओं पर फिल्म का प्रदर्शन भी हुआ।