झारखंड के बोकारो में करंट लगने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. मृतकों में एक महिला, उसकी बेटी और भांजा शामिल हैं. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. इस हादसे के बाद घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

घटना माराफारी थाना क्षेत्र के कैंप वन की है. यहां एक घर के बाथरूम में पानी भर गया था, जिसे निकालने के लिए सुलेखा देवी ने टुल्लू पंप (पानी वाला मोटर) लगाया था. टुल्लू पंप स्टार्ट होते ही पानी में करंट प्रवाहित होने लगा, जिसके संपर्क में महिला आ गई. महिला वहीं छटपटाने लगी, जिसे बचाने के लिए उसकी बेटी करिश्मा दौड़ी, लेकिन वह भी महिला के साथ ही चिपक गई. पास में ही भांजा सौरभ कुमार था, जब उसकी नजर पड़ी तो वह भी बचाने दौड़ा, पर वह भी करंट की चपेट में आ गया.

पड़ोसियों ने तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया

इस हादसे के बाद घर में चीख पुकार मच गई. शोर सुनकर आस-पड़ोस के लोग दौड़े तो उन्होंने देखा कि तीन लोग बेसुध पड़े हुए हैं. तत्काल बिजली का कनेक्शन काटा गया. तीनों को आनन-फानन मे बोकारो जनरल अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया.

एक ही परिवार के तीन सदस्यों की दर्दनाक मौत से मोहल्ले में मातम पसर गया है. घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल है. इधर सूचना मिलने के बाद बोकारो के भाजपा विधायक बिरंचि नारायण भी घटनास्थल पर पहुंचे और शोकाकुल परिवार से मिले. भाजपा विधायक ने जिला प्रशासन से पीड़ित परिवार को मदद करने की अपील की है.

घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि पहले बिजली का झटका महिला सुलेखा देवी को लगा थी. उसे बचाने के चक्कर में बाकी घर के दो और सदस्यों की भी मौत हो गई. झारखंड में करंट लगने से मौत की यह कोई पहली घटना नहीं है, इससे पहले पलामू जिला के पांकी थाना क्षेत्र अंतगत हुरलौंग गांव में खेत में काम करने के दौरान बिजली के तार के संपर्क में आने के कारण पिता-पुत्र की मौत हो गई थी.