उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक मदरसे में नाबालिग छात्रा के साथ छेड़छाड़ की गई. उसके साथ रेप करने का भी प्रयास किया गया. आरोपी मदरसा संचालक का बेटा है. छात्रा बुखार से पीड़ित थी. दवा देने के बहाने आरोपी ने पीड़िता को अपने साथ कमरे में बंद कर लिया. छात्रा ने जानकारी अपने रिश्तेदारों को दी. पुलिस में मामला पहुंचने पर आरोपी मदरसा संचालक के बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. घटना के बाद से आरोपी फरार है. उसे तलाशने के लिए पुलिस की दो टीम बनाई गईं हैं.

मामला बिजनौर के बुरहानदीन पुर बेगावाला गांव के एक मदरसे का है. गांव में स्थित मदरसे में करीब पांच सौ छात्र छात्राएं पढ़ाई करते हैं. मदरसे परिसर में ही बाहर के छात्र छात्राओ के रहने के लिए छात्रावास बना हुआ है, जिनमें करीब पचास छात्राऐं रहती हैं. यहां रह रही एक 14 वर्षीय छात्रा को बुखार आ गया. मदरसे के संचालक शाहनवाज का बेटा उस्मान पैरा मेडिकल की पढ़ाई कर चुका है. उसने शाम को छात्रा को मेडिसिन ड्रिप लगाई, जिससे उसका बुखार ठीक हो गया.

छात्रा के कमरे में पहुंच गया आरोपी

आरोप है कि रात को साढे ग्यारह बजे उस्मान छात्रा के कमरे में आया. वह उसे अपने साथ दवाई देने के लिए दूसरे कमरे में ले गया. उस्मान ने छात्रा को भीतर से बंद कर अपने साथ सोने के लिए लिटा लिया. वह उसके साथ छेड़छाड़ करते हुए दुष्कर्म का प्रयास करने लगा. छात्रा किसी तरह उस्मान के चंगुल से निकल कर दूसरी छात्राओ के कमरे जा कर सो गयी. अगले दिन छात्रा ने बेगावाला पहुंचकर अपने एक रिश्तेदार को अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी.

पुलिस ने किया मामला दर्ज

छात्रा के परिचित रिश्तेदारों ने मदरसे पहुंचकर छात्रा के साथ हुई छेड़छाड़ और दुष्कर्म के प्रयास करने वाले उस्मान की शिकायत मदरसा संचालक शाहनवाज से की. बदनामी होने का वास्ता देते हुए उस्मान ने अपने पुत्र की करतूत को दबाने का काफी प्रयास किया. इस बीच छात्रा को लालच देकर बहलाने फुसलाकर का भी प्रयास किया गया. मदरसे में मुस्लिम संगठनो से जुडे लोगो की मीटिंग भी कराई गयी. लेकिन छात्रा के रिश्तेदारों ने पुलिस को सूचना देते हुए उस्मान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. बिजनौर पुलिस ने उस्मान के खिलाफ छेड़छाड़ और दुष्कर्म के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.