लुधियाना : एक तरफ पंजाब सरकार रेत माफिया पर नकेल कसने के दावे कर रही है वहीं दूसरी तरफ सरकारी वाइस चेयरमैन से रेत माफिया द्वारा मारपीट की गई हैं। विधानसभा हलका साहनेवाल से पंजाब इन्फोटेक के सीनियर वाइस चेयरमैन प्रदीप सिंह खालसा से मारपीट का मामला सामने आया है।

इस संबंधी आज कोहड़ा में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान वाइस चेयरमैन प्रदीप सिंह खालसा ने बताया कि कि मंगलवार की रात को वह अपने भाई हरदीप सिंह के साथ मत्तेवाडा पुल के पार राहों में सतलुज दरिया के किनारे अपनी जमीन पर गए थे। इस दौरान वहां पर रेत माफिया द्वारा अवैध तरीके से रेत माइनिंग की जा रही थी, जहां उनके सामने से करीब 100 से ज्यादा अवैध रेत से भरे टिप्पर व ट्रॉली भरकर निकल रहे थे। इस बारे में नवांशहर के माइनिंग विभाग के अधिकारी व पुलिस थाने के अधिकारी को फोन करके सूचना दी गई। तभी वहां पर करीब 2 दर्जन रेत माफिया के लोग पहुंच गए, जिन्होंने गाली गलोज करते हुए उन पर हमला कर दिया। जब वह अपनी इनोवा गाड़ी में बैठकर वहां से निकलने लगे तो उक्त लोगों ने हथियारों से लैस होकर गाड़ी पर हमला कर दिया। बड़ी मुश्किल से जान बचाकर वह थाना मेहरबान पहुंचें और रात करीब 1.30 इसकी शिकायत दर्ज करवाई।

पीड़ित वाइस चेयरमैन प्रदीप सिंह खालसा ने बताया कि कुछ लोग पंजाब सरकार को बदनाम करने के लिए अवैध तरीके से रेत का कारोबार चल रहे हैं। पंजाब सरकार और जिला प्रशासन की तरफ से 1 जुलाई से लेकर 30 सितंबर तक फ्लड सीजन के चलते पंजाब के सभी सतलुज दरिया के किनारो पर रेट उठाने पर तुरंत तौर पर पाबंदी लगाने के आदेश जारी किए हुए हैं। परंतु फिर भी अवैध रेत का कारोबार करने वाला माफिया अवैध तरीके से रात को रेत चोरी करके प्रतिदिन सरकार को लाखों रुपए का चूना लगा रहा है। उन्होंने बताया कि कुछ विभाग के अधिकारी भी इस रेत माफिया के साथ मिले हुए हैं जिसके कारण रेत माफिया बिना किसी डर से धड़ली से रात को अवैध रेत की तस्करी का कारोबार चल रहा है

वाइस चेयरमैन प्रदीप सिंह खालसा ने बताया कि वह पंजाब के कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह जोड़माजरा से मिलकर इस माइनिंग माफिया के खिलाफ सारी जानकारी देंगे, ताकि पर्दाफाश हो सके। जब इस मामले में थाना मेहरबान के प्रभारी इंस्पेक्टर परमदीप सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जिस जगह पर यह वारदात हुई है वह मत्तेवाडा पुल के दूसरी तरफ है जो इलाका नवाशहर राहों थाने के अधीन आता है। उन्होंने बताया कि बीती रात थाना मेहरबान में  शिकायत दर्ज की गई है। पुलिस जांच जारी है।