भोपाल। मध्य प्रदेश के सागर जिले में हुए दर्दनाक हादसे में 9 बच्चों की मौत हो गई थी। आपको बता दें कि इस मामले पर मध्य प्रदेश की सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है और जिले के कलेक्टर , एसपी और एसडीएम को हटा दिया गया है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर में पदस्थ डॉक्टर हरिओम बंसल को भी निलंबित कर दिया गया है। रविवार को सागर जिले में शाहपुर में दीवार गिरने से 9 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई थी, पुलिस ने धार्मिक आयोजन करने वाले मुख्य आयोजक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि सागर जिले के शाहपुर में हुई मासूमों की मृत्यु की दुःखद घटना को गंभीरता से लेते हुए जिले के कलेक्टर, एसपी एवं एसडीएम (सागर) को हटाने हेतु निर्देशित किया है। साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहपुर में पदस्थ डॉ. हरिओम बंसल को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जा रहा है।

मानसून पूर्व भी प्रदेश के सभी अधिकारियों को निर्देशित किया था, पुनः सभी को निर्देशित कर रहा हु कि इस तरह की घटनाओं के प्रति संवेदनशील रहे, उपयुक्त उपाय और तत्परता से काम करे, भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो।