कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जम्मू कश्मीर प्रभारी भरत सिंह सोलंकी ने सोमवार को श्रीनगर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा पर निशाना साधा. कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी उपराज्यपाल को यहां प्रॉक्सी शासक बनाना चाहती है.

भरत सिंह सोलंकी ने हाल ही में जम्मू कश्मीर के एलजी को ज्यादा ताकत देने को लेकर केंद्र पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इस पुनर्गठन अधिनियम के बाद राजनेता नगर निगम की ताकत बन जाएंगे. इसके साथ ही सोलंकी ने आरोप लगाया कि आतंकवाद बढ़ने से बीजेपी को चुनाव टालने का मौका मिलेगा.

बीजेपी यहां चुनाव नहीं कराना चाहती- कांग्रेस नेता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी आने वाले दिनों में जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे. वह अपने दौरे पर यहां आम लोगों से भी मिलेंगे. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को कई तरफ से सराहा गया है. और इस यात्रा के बाद कई लोग कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं.

जम्मू कश्मीर कांग्रेस प्रभारी ने आगे कहा कि जैसा कि सभी जानते हैं कि यहां विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. इसको लेकर हमारी बैठक के बाद कई बातों पर चर्चा हुई है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट पहले ही संकेत दे चुका है कि जम्मू-कश्मीर में सितंबर से पहले चुनाव करा लिए जाएं. लेकिन बीजेपी यहां चुनाव नहीं कराना चाहती.

‘जम्मू-कश्मीर पुडुचेरी से भी कमजोर’

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर इस समय पुडुचेरी से भी कमजोर है. सोलंकी ने आरोप लगाया कि आतंकवाद बढ़ने से बीजेपी को चुनाव टालने का मौका मिलेगा. इस दौरान उन्होंने बीजेपी द्वारा जम्मू-कश्मीर को लेकर किए गए वादों को झूठ पर आधारित बताया. जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद फैल रहा है.

उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा वित्त वर्ष के लिए लोकसभा में पेश किए गए बजट पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बजट लोगों के अनुकूल नहीं है. जम्मू-कश्मीर के लोगों की कई शिकायतें हैं, जैसे बिजली और पानी का संकट. कांग्रेस नेता ने कहा कि बिजली के बिल असहनीय और बोझिल हैं.