उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू हो गया है. सत्र के पहले दिन सोमवार को सदन में दिलचस्प नजारा देखने को मिला. सीएम योगी आदित्यनाथ के सदन में आते ही उनके पैर छूने की होड़ मच गई. कई विधायकों और मंत्रियों ने मुख्यमंत्री के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. सीएम भी विधायकों से हंसते-मुस्कुराते हुए बात करने के साथ ही हाथ जोड़कर उनका अभिवादन करते नजर आए.

सीएम योगी के पैर छूने वालों में कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया, मंत्री दया शंकर सिंह, विधायक मनीष असीजा, मंत्री संदीप सिंह, मंत्री गिरीश यादव और मंत्री सतीश शर्मा थे. इसके साथ ही सुभासपा (सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी) मुखिया ओम प्रकाश राजभर व अन्य विधायक हाथ जोड़कर सीएम से रूबरू हुए. सीएम ने भी इन विधायकों का अभिवादन किया. इस दिलचस्प नजारे का वीडियो भी सामने आया है, जो कि सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है.

सीएम ने समिति कक्ष का उद्घाटन किया

विधानमंडल का मानसून सत्र प्रारंभ होने से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवनिर्मित समिति कक्ष का उद्घाटन किया. उन्होंने ‘उत्तर प्रदेश विधानसभा में अध्यक्ष सतीश महाना के दो वर्ष’ स्मारिका का विमोचन भी किया. इसके साथ ही नव नियुक्त नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय को बधाई और शुभकामनाएं भी दीं.

इन कार्यक्रमों के मौके पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, विधान परिषद के सभापति मानवेंद्र सिंह, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, मयंकेश्वर शरण सिंह, कांग्रेस विधायक अनुराधा मिश्रा, सपा विधायक ओम प्रकाश सिंह व अन्य नेता मौजूद रहे.

अखिलेश का विधानसभा अध्यक्ष को पत्र

मानसून सत्र के शुरू होने से एक दिन पहले रविवार को समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को पत्र भेजकर माता प्रसाद पांडेय को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने का अनुरोध किया था. इस पर विधानसभा के प्रमुख सचिव ने 28 जुलाई को ही माता प्रसाद को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की अधिसूचना जारी कर दी थी. यह पद अखिलेश यादव के सांसद चुने जाने के बाद विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने की वजह से खाली हुआ था.