पूरे उत्तर प्रदेश में कांवड़ियों को मार्गों पर दुकानदारों को राज्य सरकार की ओर से दुकान संचालक के नाम की प्लेट लगाने का आदेश दिया गया था. इस आदेश पर फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. इस पर गाजियाबाद में कांग्रेस नेताओं की एक अलग ही पहल देखने को मिली है. गाजियाबाद में कांग्रेस नेताओं ने नेम प्लेट फॉर्मूला की जगह ‘मोहब्बत की दुकान’ वाले पोस्टर्स लगाए हैं. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इन दिनों देश को सबसे ज्यादा जरूरत भाई चारे की है.

गाजियाबाद में कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता और लोकसभा की पूर्व प्रत्याशी डॉली शर्मा प्रह्लादगढ़ी, वसुंधरा पहुंची और यहां पर कई दुकानों पर उन्होंने मोहब्बत की दुकान के पोस्टर लगाए. इस दौरान डोली ने कहा कि राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान इन दिनों देश की जरूरत बन गई है. डॉली शर्मा ने इलाके की कई दुकानों पर इस पोस्टर को चिपकाया है. क्षेत्र की नाई की दुकान, परचून की दुकान, रेहड़ी पटरी, चाट की दुकान आदि पर डॉली ने यह पोस्टर चिपकाए.

कांवड़ियों पर हो रही राजनीति

डॉली के साथ इस दौरान गाजियाबाद कांग्रेस के अध्यक्ष विजय चौधरी, महिला महानगर कांग्रेस सोनल नागर, किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयोजक अमित शर्मा जैसे कई नेता मौजूद रहे. डॉली ने राहुल गांधी की राजनीति पर चर्चा करते हुए बताया कि कांवड़ यात्रा के रास्तों पर दुकानदारों को नाम लिखने वाली जो राजनीति हो रही है उसमें मोहब्बत की दुकान बहुत जरूरी हो गई है. उन्होंने दुकानों का हौसला बढ़ाया और सामाजिक प्रेम का संदेश दिया.

डॉली दे रही ये संदेश

बता दें कि पिछले दिनों यूपी में राज्य सरकार की ओर से आदेश जारी किया गया था. इस आदेश में कहा गया था कि कांवड़ियों के रास्ते पर सभी दुकानदारों को अपने नाम की नेम प्लेट लगानी होगी. इसका विपक्ष ने पुरजोर विरोध किया था. विपक्ष ने कहा था कि यह हिंदू और मुसलमानों को बांटने वाली राजनीति है. अब डॉली शर्मा पूरे क्षेत्र में हर भाषा, हर रंग, हर धर्म, हर जाति के एक होने का संदेश दे रही हैं.