कानपुर में लाखों रुपये के नोटों के टुकड़े मिलने से इलाके में अफरा-तफरी मची हुई. हाइवे पर मिले नोटों के टुकड़ों की वजह से पूरे इलाके के लोग इकट्ठा हो गए और उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस भी मौके पर पहुंची और अन्य अधिकारियों को इसकी सूचना दी है. पुलिस का कहना है कि नोटों को टुकड़े इतने छोटे हैं उससे उनके असली और नकली होने की अंदाजा नहीं लगाया जा पा रहा है. वहीं पुलिस आस-पास के लोगों से पूछताछ में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कानपुर-अलीगढ़ हाइवे पर अरौल थाना क्षेत्र के मेड़ुवा गांव के पास से जो सर्विस रोड निकला हुआ है, उसी पर नोटों के टुकड़े ग्रामीणों को देखने को मिले. रोड के किनारे इन टुकड़ों का ढेर लगा हुआ था. जब गांव वालों ने इसे करीब से देखा तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार पाल टीम के साथ मौके पर पहुंचे और दूसरे विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी है.

फिलहाल मौके पर उपजिलाधिकारी समेत पुलिस बल पहुंचा है और नोटों की जांच की जा रही है. वहीं आरबीआई और इनकम टैक्स विभाग को भी इसकी सूचना दी गई है. पुलिस ने नोटों के कटिंग को अपने कब्जे में ले लिया है. गांव वालों को किसी भ्रष्टाचार की आशंका लग रही है. गांव वालों का कहना है कि नोटों की कतरन में सिर्फ 2000 हजार के नोट को छोड़कर सभी नोटों की कतरन यानी 10, 20, 50, 100, 200 और 500 के नोटों की कतरन शामिल है.

खंगाल रहे CCTV फुटेज

पुलिस फिलहाल आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों से पूछताछ में जुटी है, वहीं हाइवे और आस-पास की दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहा है. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.