रतलाम। स्टेशन रोड पुलिस ने दिलबहार चौराहे के पास बने होटल सुख सागर से उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के चार युवकों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि होटल के एक कमरे में वो नकली शैंपू बना रहे थे। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से कई ब्रांडेड कंपनियों के खाली और भरे डिब्बे, पैकिंग करने की हॉटगन, प्लास्टिक की पन्नियां, नमक के पैकेट, केमिकल की केन, टब, बाल्टी आदि सामग्री जब्त की गई है। वे इस सामग्री की मदद से नकली शैंपू को बनाते और ब्रांडेड कंपिनयों के नाम वाली बोतल में भरकर पैक करते थे।

दबिश के दौरान पैकिंग कर रहे थे आरोपित

जानकारी के अनुसार, बुधवार रात मुखबिर से सूचना मिली थी कि होटल सुख सागर की पहली मंजिल के आखिरी कमरे में उत्तरप्रदेश आए चार युवक नमक पाउडर और केमिकल से नकली शैंपू बनाकर बाजार में बेच रहे हैं। सूचना पर एसआई इंद्रपालसिंह राठौर के नेतृत्व में दल ने वहां पहुंचकर दबिश दी।

मौके से 22 साल के आरोपित नईम, उसके छोटे भाई 20 साल के दानिश, साथी 21 साल के राहुल खान और 24 साल के राजू उद्दीन को गिरफ्तार कर लिया। सभी इस्लाम नगर टेडीबगिया थाना फाउंजीनगर जिला आगरा, उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। दबिश के दौरान सभी कमरे के अंदर हॉटगन से प्लास्टिक बोतलों में सामग्री पैकिंग कर रहे थे।

गली-गली में घूम-घूमकर बेचते थे नकली शैंपू

पूछताछ करने पर आरोपितों ने बताया कि वे नमक पाउडर और सतरीठा केमिकल पाउडर की मदद से शैंपू तैयार करते थे। इसके बाद उनको ब्रांडेड कंपिनयों की बोतलों में भरकर गली-गली में घूमकर बेचते थे। उक्त शैंपू वे ब्रांडेड कंपनी का बताकर तीस से चालीस प्रतिशत कम कीमत में बेचने का काम करते हैं। पुलिस के अनुसार बीएनएस की धारा 349, 318 (1), 318 (2), 318 (3) और 318 (4) के तहत केस दर्ज किया गया है।