बेटी को नाजों से पाला, उसकी शादी भी कर दी, लेकिन घरवालों ने ये कभी नहीं सोचा होगा कि उन्हें बेटी के ससुराल से उसका अधजला शव लाना पड़ेगा. यह घटना मध्य प्रदेश के राजगढ़ की है. बेटी की मौत के बाद घरवालों रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं यह मामला पुलिस तक पहुंचा है. शव को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने भेजा है. महिला के घरवालों का कहना है कि उनकी बेटी की हत्या ससुरालवालों ने कर दी है.

महिला के ससुरालवाले आए दिन दहेज की डिमांड करते थे. डिमांड पूरी न होने पर उसके साथ मारपीट करते थे. ये सिलसिला कुछ समय तक यूं ही चलता रहा और एक दिन उनकी बेटी को जान से मारने की दी गई धमकी भी सच हो गई. मृतका के घरवालों का आरोप है कि लक्ष्मणपुरा गांव के रहने वाले मृतका के ससुरालवालों ने दहेज की डिमांड पूरा न होने पर उनकी बेटी की हत्या कर दी. हत्या की जानकारी किसी को न चल पाए, इसलिए वो मृतका के शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर गए. मृतका के मायके वालों को जब उनके बेटी की मौत सूचना मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. मृतका के घरवाले आनन-फानन में कालीपीठ थाने की पुलिस लेकर अंतिम संस्कार वाली जगह पर जा पहुंचे और मृतका के जलते हुए शव पर पानी डालकर बुझाया.

पोस्टमार्टम के लिए भेजा

मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के अधजले शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है. मृतका के घरवालों का आरोप है कि ससुरालवालों ने ही उसकी हत्या की है.

पुलिस अधिकारी ने क्या कहा?

कालीपीठ थाना प्रभारी रजनीश सिरोठिया के मुताबिक, मृतका रीना तंवर के घरवालों ने थाने आकर शिकायत की थी. शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस बल मौके पर पहुंची. मृतका के दाहसंस्कार की प्रक्रिया को बीच में रुकवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस दिल दहला देने वाली घटना में यह भी बताया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक, आशंका है कि मृतका रीना तंवर के हाथ-पैर काट कर हत्या की गई थी. फिलहाल पुलिस की जांच के बाद और सभी तथ्य सामने आएंगे. पीएम रिपोर्ट आने के बाद इस मामले में जो भी दोषी होंगे उन पर सख्त से सख्त कारवाई की जायेगी.