जबलपुर। एमपी के जबलपुर में रविवार से शुरू हुई वर्षा सोमवार की सुबह तक जारी रही। तेज वर्षा में गौरीघाट और बरेला में दीवारें ढह गईं। दीवारों के नीचे दबने के कारण वृद्ध और एक युवक की मौत हो गई। लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने निवास स्‍थान पहुंचकर शोकाकुल परिजनों से भेंट कर आर्थिक सहायता की घोषणा की। वहीं महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू बोले-एक सदस्य को नगर निगम में योग्यता के अनुसार आउटसोर्स के माध्यम से नौकरी दी जाएगी वहीं आर्थिक सहायता भी दिलाई जाएगी।

मृतक के स्वजन से मिले लोक निर्माण मंत्री

दीवार गिरने से नर्मदा नगर सुखसागर, गौरीघाट निवासी मोहन सिंह ठाकुर के असामयिक निधन पर लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने उनके निवास पहुंचकर शोकाकुल परिजनों से भेंट कर संवेदनाएँ व्यक्ति कीं व उन्हें आर्थिक सहायता की घोषणा की। राकेश सिंह ने शोक संतृप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा इस आपदा में प्रदेश सरकार परिवार के साथ है, साथ ही शासन से चार लाख की सहायता राशि परिवार को मिलेगी इसी के साथ रेड क्रॉस से तत्काल 10 हजार की सहायता राशि उपलब्ध कराई गई है। मंत्री ने दुर्घटना की जांच के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मेडिकल के चिकित्स्क ने मृत घोषित किया

गौरीघाट पुलिस ने बताया कि नर्मदा नगर गौरीघाट निवासी मोहन सिंह (68) व स्वजन रोजाना की तरह रविवार रात खाना खाने के बाद सो गए थे। रात लगभग दो से ढ़ाई बजे के बीच उनके मकान की दीवार अचानक ढ़ह गई। दीवार सीधे मोहन पर जा गिरी। तेज आवाज और मोहन की चीख सुनकर परिजन जागे। मलबा हटाया और मोहन को निकाला। मोहन गंभीर रूप से जख्मी हो गए। तत्काल मेडिकल अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्स्क ने परीक्षण उपरांत मृत घोषित कर दिया।

तो मलबे में दबा मिला शव

बरेला पुलिस ने बताया कि बरेला सिलगौर निवासी मनोज कुंजाम (21) देर रात शौच के लिए घर से बाहर निकला था। वह डब्बल झारिया के घर की दीवार के बाजू में बैठा था। इस दौरान दीवार उस पर गिरी और वह दब गया। सोमवार सुबह स्वजन ने देखा कि मनोज घर पर नहीं था। उसकी तलाश शुरू की। इस दौरान डब्बल के घर की ढही हुई दीवार का मलबा हटाया, तो देखा मनोज उसमें नीचे दबा था और उसकी मौत हो चुकी थी।

दीवार गिरने से मृत वृद्ध के स्वजन को नौकरी देगा नगर निगम

गौरीघाट रोड स्थित पोलीपाथर रात्रिकालीन हुई वर्षा के दौरान पड़ोसी की दीवार गिरने से अपने मकान में सो रहे मोहन सिंह ठाकुर 70 वर्ष की मृत्यु हो गई थी। महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू घर पहुंचकर पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान कर शासन प्रशासन से परिवार को हरसंभव सहायता कराने का संबल प्रदान किया।इस दुःखद घड़ी में शासन एवं निगम प्रशासन पीड़ित परिवार के साथ है। परिवार के एक सदस्य को नगर निगम में योग्यता के अनुसार आउटसोर्स के माध्यम से नौकरी दी जाएगी वहीं आर्थिक सहायता भी दिलाई जाएगी।