जनता दल (सेक्युलर) के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) सूरज रेवन्ना को यौन उत्पीड़न के आरोप में हासन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया, पिछले कुछ दिन पहले सूरज पर पार्टी के कार्यकर्ता ने यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था.

कर्नाटक के पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना के बेटे और पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के भाई 37 साल के सूरज रेवन्ना पर उनकी ही पार्टी के कार्यकर्ता चेतन के एस ने अप्राकृतिक यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया था. चेतन ने पुलिस को बताया कि 16 जून की शाम में होलेनरसीपुरा तालुका के घन्नीकाडा में स्थित सूरज के फार्महाउस पर उसका अप्राकृतिक रूप से यौन उत्पीड़न किया गया था.

होलेनरसिपुरा में हुआ था मामला दर्ज

यह मामला शनिवार यानी 22 जून की शाम होलेनरसिपुरा ग्रामीण थाने में दर्ज किया गया जहां सूरज रेवन्ना के खिलाफ कल होलेनरसिपुरा ग्रामीण थाने में आईपीसी की धारा 377(अप्राकृतिक यौन संबंध), 342, 506(आपराधिक धमकी) के तहत एफआईआर दर्ज की गई. आज सुबह यानी 23 जून को एसपी हसन, मोहम्मद सुजीता ने उसे गिरफ्तार कर लिया. मामला दर्ज होने के बाद शनिवार को पुलिस सुरज को सीईएन को थाने ले आई.

नौकरी और पैसे दिलाने का दिया गया लालच

चेतन ने बताया कि उसकी मुलाकात सूरज से पिछले लोकसभा चुनाव के समय कोलांगी गांव में हुई थी. आगे उसने बताया कि उस समय दोनों ने फोन नंबर साझा किए थे, जिसके बाद सूरज ने उसे 16 जून को अपने फार्महाउस पर मिलने के लिए बुलाया था. उसने बताया कि मुलाकात के दौरान सूरज ने उसके आपत्ति जलाने के बात भी उसके साथ अप्राकृतिक रूप से यौन उत्पीड़न किया और उसे धमकी भी दी, बाद में जब उसने सूरज के करीबी दोस्त शिवकुमार से इसकी शिकायत की तो उसने सूरज से नौकरी और पैसे दिलाने की बात कही.

सूरज ने चेतन के लगाए आरोपों को गलत बताया है. उसने चेतन पर आरोप लगाया है कि उसने सूरज से 5 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के लिए झूठी शिकायत दर्ज कराई है.