कटनी। घमापुर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक किशोरी को उसकी बड़ी मां ने कटनी के स्पा सेंटर में बेच दिया। किशोरी से स्पा सेंटर में देह व्यापार करवाया गया। करीब एक माह तक इस गलत धंधे में काम करने के दौरान किशोरी किसी तरह कटनी से भागकर जबलपुर पहुंची।

उसने घरवालों को अपनी आपबीती बताई। किशोरी के मामले की घमापुर थाने में जीरो कायमी हुई थी। घमापुर पुलिस ने इसे कटनी पुलिस को भेजा था, लेकिन पुलिस ने मामले को हल्के में लिया और आरोपियों काे पकड़ने में दो माह का वक्त लगाया।

अप्रैल माह में रिपोर्ट दर्ज हुई थी

प्राप्त जानकारी के अनुसार किशोरी ने अप्रैल माह में घमापुर थाने पहुचकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी बड़ी मां उसे बहला-फुसलाकर कटनी ले गयी थी। किसी तरह वह वहां से भागकर जबलपुर लौटी। मामले में अजाक पुलिस व महिला थाना पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

बड़ी मां पर लगाया था आरोप

जानकारी के अनुसार जबलपुर निवासी एक किशोरी ने घमापुर थाना जबलपुर में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि उसकी बड़ी मां ने उसको कटनी में लाकर स्पा सेंटर में उसको बेच दिया था। जहां बरगवां स्थित ग्लैमर स्पा सेंटर व एक अन्य स्पा में उससे 15-15 दिन तक काम कराने के साथ ही देह व्यापार भी कराया गया। वहां से छूटने के बाद वह जबलपुर पहुंची और घमापुर में शिकायत दर्ज कराई। मामला अप्रैल माह का बताया जा रहा है।

युवक ने भी प्रेम जाल में फंसाया

मामले में एक कटनी के युवक द्वारा उसे प्रेम जाल में फंसाने का भी मामला सामने आया। किशोरी की शिकायत पर घमापुर पुलिस ने शून्य पर मामला दर्ज करते हुए केस डायरी कार्रवाई के लिए रंगनाथ नगर थाना भेजी गई थी। जहां पास्को एक्ट की धाराएं लगने के बाद मामले को अजाक थाना भेजा गया और उसके बाद जांच महिला थाना को सौंपी गई।

बड़ी मां और स्‍पा संचालिका गिरफ्तार

अजाक पुलिस व महिला थाना पुलिस ने जांच करते हुए किशोरी की बड़ी मां को जबलपुर और ग्लैमर स्पा सेंटर की संचालिका को कटनी के हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र से गिरफ्तार किया। दोनों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उनको जेल भेज दिया गया है। वहीं एक अन्य स्पा सेंटर के संचालक की तलाश पुलिस कर रही है।

अन्य सेंटरों के भी नाम आए सामने

स्पा सेंटर संचालिका को गिरफ्तार कर जेल भेजने से पहले महिला थाना पुलिस ने उससे पूछताछ की थी। जिसमें शहर में संचालित अन्य स्पा सेंटरों में भी इस तरह के कृत्य होने की बात सामने आई है। हालांकि पुलिस ने उन सेंटरों के नाम उजागर नहीं किए हैं।

हो सकती है बड़ी कार्रवाई

पुलिस ने ऐसे सेंटरों पर जल्द ही बड़ी कार्रवाई भी कर सकती है। शहर में इससे पहले माधवनगर व रंगनाथ नगर थाना क्षेत्र में ही दो बड़ी कार्रवाई स्पा सेंटरों में हुई थी। जिसमें कई युवक- युवतियां आपत्तिजनक स्थिति में मिले थे। जिनमें बाहर के जिलों व प्रदेशों से युवतियों को लाकर काम कराया जा रहा था।