भोपाल। रातीबड़ थाना इलाके में एक विवाहित महिला की जहर खाने की वजह से मौत हो गई। स्वजन उसे गंभीर अवस्था में अस्पताल लेकर पहुंचे थे, जहां कुछ समय चले इलाज के बाद बुधवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम के बाद विवाहिता का शव स्वजन के सुपुर्द कर दिया गया है।

यह है घटनाक्रम

रातीबड़ पुलिस थाने से मिली जानकारी के मुताबिक लक्ष्मी बाई (40) मुगालिया छाप गांव में अपने परिवार के साथ रहती थी। वह अपने पति राधेश्याम के साथ खेतों में मजदूरी करती थी। उसके पति राधेश्याम ने बताया कि रोज की तरह वह मंगलवार को खेत में काम करने के बाद रात को करीब 8 बजे घर लौटी थी। उसके सिर में तेज दर्द हो रहा था। उसने दर्दनिवारक दवा खाकर आराम करने की सोची। उस वक्त घर में लाइट नहीं थी। लिहाजा, पत्नी ने अंधेरे में कमरे में एक अलमारी के कोने में रखी दर्दनिवारक दवाई को हाथ से टटोलकर उठाया। लेकिन धोखे से उसके हाथ में सल्फास की गोली आ गई, जिसे उसने दर्दनिवारक दवा समझ कर निगल लिया।
कुछ ही देर में लक्ष्मी की तबीयत बिगड़ गई और वह उल्टियां करने लगी। यह देखकर स्वजन घबरा गए। उन्होंने मोबाइल की रोशनी में देखा, तब पता लगा कि लक्ष्मी ने दवा के धोखे में सल्फास की गोली खा ली है। स्वजन रात में ही उसे लेकर हमीदिया अस्पताल पहुंचे, जहां इलाज के दौरान बुधवार सुबह उसने दम तोड़ दिया
पुलिस का कहना है कि मृतका के स्वजन के बयान ले रहे हैं। प्रारंभिक जांच में विवाहिता द्वारा दवा के धोखे में सल्फास खाने की बात सामने आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।